राहुल गांधी की अमेठी बनेगी सोने की लंका...

पुनः संशोधित गुरुवार, 22 फ़रवरी 2018 (18:20 IST)
के अमेठी की पहचान गांधी परिवार और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र के रूप में ही होती है। लेकिन, जल्द ही लोग अमेठी नाम से अचार के भी चटखारे लेंगे। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर तो यह भी कहा जा रहा है कि आने वाले समय में अमेठी 'सोने की लंका' बन जाएगी।

दरअसल, केन्द्रीय मंत्री और अमेठी से लोकसभा चुनाव हार चुकीं स्मृति ईरानी ने एक फोटो ट्‍वीट किया है, जिसके साथ उन्होंने लिखा है कि जल्द ही अमेठी नाम से आचार बाजार में आ रहा है। इसकी परिकल्पना और निर्माण अमेठी के प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र की महिलाओं ने किया है। इस केन्द्र का उद्‍घाटन अप्रैल 2017 में हुआ था।

स्मृति ईरानी द्वारा यह फोटो डालने के बाद ट्‍विटर पर 'अमेठी अचार' पर चर्चा शुरू हो गई। देहाती मोगली नामक ट्‍विटर हैंडल पर लिखा गया कि आम का अचार बनवाकर स्मृति मैम समझ रही हैं कि उन्होंने तोप मार ली है। लेकिन छोटुआ (राहुल गांधी) तो आलू से सोना बना देता है। जादूगर है जादूगर छोटुआ। जब 2039 में छोटुआ प्रधानमंत्री बनेगा तो देख लेना आलू का इस्तेमाल करके अमेठी को सोने की लंका बना देगा।
विशाल स्वदेशी बॉय नामक ट्‍विटर हैंडल पर लिखा गया कि राहुल के दांत खट्‍टे करने की पूरी तैयार कर ली है आपने। इसके लिए कई लोगों ने स्मृति ईरानी की प्रशंसा भी की।

एक व्यक्ति ने लिखा कि ऐसा पहली बार देखने में आ रहा है जब कोई हारा हुआ प्रत्याशी (स्मृति ईरानी) अपने क्षेत्र के लिए काम कर रहा है। आगे लिखा गया कि अगली बार स्मृति जरूर चुनाव जीतेंगी और राहुल अपनी सीट खो सकते हैं। कुछ लोगों ने इस आचार के प्रचार की बात भी कही।



और भी पढ़ें :