संसद में राफेल की परीक्षा से भागे पीएम मोदी छात्रों को दे रहे हैं लेक्चर : राहुल गांधी

पुनः संशोधित गुरुवार, 3 जनवरी 2019 (15:29 IST)
नई दिल्ली। राफेल मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद में ‘ओपन बुक परीक्षा’ की चुनौती देने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि मोदी इस परीक्षा से बचकर निकल लिए और अब पंजाब के एक में छात्रों को लेक्चर दे रहे हैं।
उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब में छात्र वे चार सवाल प्रधानमंत्री से करें जो उन्होंने कल ट्विटर पर पूछे थे। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ‘भारतीय विज्ञान कांग्रेस’ में शामिल होने के लिए गुरुवार को पंजाब की ‘लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी’ (एलपीयू) पहुंचे।

गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ऐसा लगता है कि हमारे प्रधानमंत्री संसद और अपनी ओपन बुक परीक्षा से बच निकले। इसकी बजाय वे पंजाब में लवली यूनिवर्सिटी के छात्रों को लेक्चर दे रहे हैं।

So it seems our PM has fled Parliament & his own open book Rafale exam & is instead lecturing students at Lovely Univ. in Punjab, today.
I request the students there to, respectfully, ask him to please answer the 4 questions posed to him by me, yesterday.#RafaleScam

(@RahulGandhi)
January 3, 2019
उन्होंने कहा कि मैं छात्रों से आग्रह करता हूं कि वे प्रधानमंत्री से सम्मान के साथ वे चार सवाल पूछें जो मैंने कल उनसे किए थे। गौरतलब है कि गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी को राफेल पर ‘ओपन बुक परीक्षा’ की चुनौती देते हुए ट्विटर पर चार सवाल किए थे।
उन्होंने ट्वीट कर पूछा था कि 126 की जगह 36 विमानों की जरूरत क्यों? 560 करोड़ रुपए प्रति विमान की जगह 1600 करोड़ रुपए क्यों? मोदीजी, कृपया हमें बताइए कि पर्रिकरजी राफेल फाइल अपने बेडरूम में क्यों रखते हैं और इसमें क्या है? ‘एचएएल’ की जगह ‘एए’ क्यों? क्या वे (मोदी) आएंगे या प्रतिनिधि भेजेंगे?’


और भी पढ़ें :