पंजाब कांग्रेस में बड़ा खेल, बाजवा को मिला अमरिंदर का साथ, क्या बढ़ेगी सिद्धू की परेशानी...

Last Updated: रविवार, 18 जुलाई 2021 (12:37 IST)
हमें फॉलो करें
चंडीगढ़। में जारी बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। एक तरफ नवजोत सिंह सिद्धू राज्य में कांग्रेस की कमान थामने को बेकरार है वहीं मुख्यमंत्री उन्हें स्वीकारने को तैयार नहीं है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शनिवार को सिद्धू ने पंजाब के 30 विधायक और मंत्रियों से मुलाकात की। इससे पहले शनिवार को ही सिद्धू ने पंचकूला में मौजूदा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ से मुलाकात की। मंत्री-विधायकों के साथ सिद्धू के लंच करते तस्वीरें भी सामने आ गई हैं।
सिद्धू ने आज भी पटियाला में कांग्रेस विधायकों से मुलाकात की। वे 6 विधायकों के साथ MLA मदनलाल के घर पहुंचे।

इस बीच शनिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात के बाद राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने रविवार को अपने घर पंजाब के सभी सांसदों की बैठक बुलाई है। इसमें सभी राज्यसभा और लोकसभा के सांसद शामिल हैं।
माना जा रहा है कि बैठक के बाद ये सब सोनिया गांधी से मिलने का वक्त भी मांगेंगे। और उनसे मांग करेंगे कि सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बनाया जाए।

प्रताप बाजवा और अमरिंदर सिंह भी राजनीतिक विरोधी माने जाते हैं। बाजवा लंबे समय से राज्य के अन्य असंतुष्ट नेताओं के साथ मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को हटाने की मांग कर रहे थे। माना जा रहा है कि अमरिंदर ने सिद्धू के खिलाफ बाजवा से हाथ मिला लिया है। दोनों दिग्गजों की दोस्ती से पंजाब में नए राजनीतिक समीकरण बन सकते हैं।



और भी पढ़ें :