अग्निपथ योजना पर लगातार दूसरे दिन बिहार में बवाल, यात्रियों से भरी ट्रेन में लगाई आग

Last Updated: गुरुवार, 16 जून 2022 (11:18 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। सेना में भर्ती की योजना के विरोध में लगातार दूसरे दिन भी में जमकर हुए। मुंगेर, जहानाबाद, छपरा, आरा, बकसर और जेहानाबाद में प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया।

कैमूर में यात्रियों से भरी इंटरसिटी एक्सप्रेस में आग लगा दी गई।इन प्रदर्शनों की वजह से सड़क के साथ ही भी प्रभावित हुआ।

राज्य के मुंगेर में सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने अग्निपथ रिक्रूटमेंट स्कीम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी भर्ती पहले की तरह करने, टूर ऑफ़ ड्यूटी को वापस लेने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि कोई भी सेना में सिर्फ 4 साल के लिए नहीं जाएगा।
नवादा में भी बड़ी संख्‍या में युवाओं ने अग्निपथ रिक्रूटमेंट योजना के तहत सेना में भर्ती का विरोध किया। इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों ने आगजनी भी की। किऊल-गया रेलखंड जाम कर दिया गया। इस वजह से रेल यातायात पर बुरा असर पड़ा।
जेहानाबाद में प्रदर्शनकारियों ने रेल और सड़क मार्ग को बाधित किया, पत्थरबाजी भी की गई। पुलिस ने भी लाठी भांज कर उन्हें स्टेशन से खदेड़ा। इस दौरान यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। छपरा में प्रदर्शनकारी युवाओं ने एक बस को क्षतिग्रस्त कर दिया और सड़क पर टायर भी जलाए।

उल्लेखनीय है कि अग्निपथ योजना में 4 साल की नौकरी को लेकर सेना अभ्‍यर्थियों में भारी नाराजगी है। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि कोरोना के कारण उनकी बहाली टली रही। लंबे समय से भर्ती निकाली नहीं गई अब इस नियम से छात्रों का नुकसान होगा।



और भी पढ़ें :