1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Protest against Agnipath Recruitment Scheme : man dies in RPF firing
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 17 जून 2022 (17:04 IST)

अग्निपथ योजना: तेलंगाना में RPF की गोलीबारी में प्रदर्शनकारी की मौत, 4 घायल

हैदराबाद। तेलंगाना के सिकंदराबाद में सेना में भर्ती के लिए केंद्र की नई योजना ‘अग्निपथ’ के खिलाफ आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर शुक्रवार को पुलिस की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 4 अन्य घायल हो गए।
 
रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर उपद्रव करने वाले प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए गोलीबारी की, जहां प्रदर्शन के दौरान एक ट्रेन के तीन डिब्बों को आग लगा दी गई। गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। घायलों का इलाज राजकीय गांधी अस्पताल में चल रहा है।
 
दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने तीन यात्री ट्रेन के कुछ डिब्बों में आग लगा दी लेकिन इन घटनाओं में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ।
 
घटना के बाद से सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन और आसपास के इलाकों में तनाव व्याप्त हो गया। रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित दुकानें बंद हैं।
 
प्रदर्शनकारियों ने एक मालवाहक (पार्सल) डिब्बे से सामान निकाल कर पटरी पर फेंक दिया और उनमें आग लगा दी, जिससे ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं।
गौरतलब है कि ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं। इस नई योजना के तहत थलसेना, नौसेना और वायुसेना में सैनिकों की भर्ती चार साल के लिए संविदा आधार पर की जाएगी और इन्हें ‘अग्निवीर’ नाम दिया जाएगा।