Prophet Controversy : नूपुर शर्मा को 13 जून को भिवंडी पुलिस ने बुलाया, यूपी में 300 से ज्यादा गिरफ्तार

पुनः संशोधित रविवार, 12 जून 2022 (12:09 IST)
हमें फॉलो करें
ठाणे। महाराष्ट्र की ने भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में तलब कर सोमवार को बयान दर्ज कराने के लिए कहा है। उल्लेखनीय है कि नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर देश के कई शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं।

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक चेतन काकड़े ने कहा कि नूपुर के साथ ही भाजपा से निष्कासित पार्टी पदाधिकारी नवीन कुमार जिंदल को भी ठाणे जिले की भिवंडी पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनके कथित विवादास्पद ट्वीट पर 15 जून को अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा है।

रजा अकादमी के एक प्रतिनिधि द्वारा 30 मई को दर्ज कराई गई शिकायत के बाद भिवंडी पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।
इस बीच यूपी के कई शहरों में हिंसा के आरोप में पुलिस ने 13 FIR दर्ज की है। इस मामले में अब तक 300 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि 1000 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आज प्रयागराज में हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप का घर भी ढहाया जा रहा है।

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि रविवार की सुबह 8 बजे तक 10 जून को राज्य में हुए विरोध प्रदर्शन के मामले में अब तक कुल 304 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें प्रयागराज से 91, सहारनपुर से 71, हाथरस से 51, मुरादाबाद से 34, फिरोजाबाद से 15 और अंबेडकरनगर से 34 लोग है और 13 FIR दर्ज हुई है।
इससे पहले ठाणे में मुंब्रा पुलिस ने नूपुर शर्मा को 22 जून को उनके सामने पेश होकर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा था। इसके अलावा मुंबई पुलिस ने भी नूपुर शर्मा को समन जारी कर इस मामले में बयान दर्ज कराने के लिए 25 जून को पेश होने के लिए कहा है।

गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी का देश और दुनिया के कई हिस्सों में विरोध होने के बाद भाजपा ने 5 जून को नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था और जिंदल को निष्कासित कर दिया था।



और भी पढ़ें :