शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Prime Minister Modi held a review meeting after the fire incident in Kuwait
Last Modified: नई दिल्ली , बुधवार, 12 जून 2024 (23:59 IST)

Kuwait Fire : कुवैत में आग की घटना के बाद PM मोदी ने की समीक्षा बैठक

Narendra Modi
Kuwait fire incident case : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कुवैत में आग लगने से कई भारतीयों की मौत के बाद एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की और अधिकारियों को हरसंभव सहायता मुहैया कराने का निर्देश दिया। मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतक भारतीय नागरिकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि विदेश राज्‍य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह राहत कार्यों की निगरानी करने तथा शवों को शीघ्र वापस लाने के लिए कुवैत जा रहे हैं। मोदी ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
 
दो-दो लाख रुपए अनुग्रह राशि देने की घोषणा : मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतक भारतीय नागरिकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की। बयान में कहा गया कि बैठक में विदेश मंत्री एस. जयशंकर, उप विदेश मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव प्रमोद कुमार मिश्र, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और विदेश सचिव विनय क्वात्रा समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
कुवैत के अधिकारियों के अनुसार बुधवार तड़के एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लग गई, जिसमें विदेशी कर्मचारी रहते थे। उन्होंने बताया कि इस घटना में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई, जिनमें अधिकतर भारतीय थे और 50 से अधिक लोग घायल हो गए। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
Kuwait Fire : कुवैत में दम घुटने से हुई ज्यादातर लोगों की मौत, एक शख्‍स ने 5वीं मंजिल से लगाई छलांग