ब्रिटिश PM जॉनसन बोले- दुनिया की फार्मेसी है भारत, मुझे भी लगी भारतीय वैक्‍सीन, इसी से हुआ स्‍वस्‍थ...

Last Updated: शुक्रवार, 22 अप्रैल 2022 (17:35 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्‍ली। के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आज हुई द्विपक्षीय वार्ता के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने की प्रगति की जमकर तारीफ की। इस दौरान खासतौर पर उन्‍होंने भारतीय (Coronavirus) वैक्‍सीन का उल्‍लेख किया और इसके लिए भारत का आभार जताया।
खबरों के मुताबिक, भारत की प्रगति की तारीफ करते हुए ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि भारत आज दुनिया की फार्मेसी बन गया है और यहां तक कि मेरी बांह पर लगा कोरोना का टीका भी यहीं का है। इसने मुझे बेहतर कर दिया है, मैं भारत को बहुत धन्यवाद देता हूं।

जॉनसन ने कहा कि कोरोनावायरस (Coronavirus) काल में भारत द्वारा किए गए सहयोग की सराहना करनी चाहिए। हम अलग-अलग क्षेत्रों में एक-दूसरे का सहयोग कर रहे हैं। आज हमारी शानदार बातचीत हुई और हमने अपने रिश्ते को हर तरह से मजबूत किया है। भारत और ब्रिटेन के बीच साझेदारी हमारे समय की परिभाषित दोस्ती में से एक है।

दरअसल, भारत में बन रही ही ब्रिटेन में एस्ट्रेजेनेका के नाम से लगती है। इसे भारत के सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा तैयार किया जा रहा है। इधर प्रधानमंत्री मोदी ने भी पीएम जॉनसन का भारत में स्‍वागत करते हुए कहा कि आजादी का अमृत महोत्‍सव के दौरान जॉनसन की भारत यात्रा ऐतिहासिक है।



और भी पढ़ें :