LOC पर संदिग्ध गिरफ्तार, कई आपत्तिजनक चीजें बरामद

Last Updated: शनिवार, 3 जुलाई 2021 (13:14 IST)
हमें फॉलो करें
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से एक शख्स एलओसी पार कर भारतीय इलाके में घुसने का प्रयास कर रहा था। सेना ने संदिग्ध को पकड़ लिया है और अब उससे पूछताछ की जा रही है।

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकी गतिविधियां बढ़ती हुई दिख रही हैं। शनिवार को पुंछ जिले में एलओसी के पास एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। संदिग्ध पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से है जो एलओसी पार कर भारतीय इलाके में घुसने का प्रयास कर रहा था। सेना ने संदिग्ध को पकड़ लिया है और अब उससे पूछताछ की जा रही है।

इस पहले शुक्रवार को बारामूला जिले में एलओसी को पार करने का प्रयास कर रहे चार युवकों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि चार युवक उरी में गौहल्लन सेक्टर के रास्ते नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर जाने की फिराक में थे। पुलिस ने इन चारों को गिरफ्तार कर इनकी कोशिश को नाकाम कर दिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को विशेष सूचना मिली थी कि उरी के गौहल्लन का निवासी परवेज अहमद हाजम गाइड का काम करता है और वह गौहल्लन सेक्टर के जरिये तीन स्थानीय युवकों को पीओके भेजने का प्रयास कर रहा है। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए एक विशेष टीम को भेजा, जिसने इस समूह को रोककर गाइड समेत इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

इनकी पहचान उरी के शीरी मिरहर के रहने वाले मोहम्मद शफी हाजम, रेयाज अहमद भट्ट के रूप में हुई है। वहीं यासिर भट्ट सोपोर का रहने वाला है। प्रवक्ता ने बताया कि इनके पास से धारदार चाकू, टॉर्च समेत अन्य आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई हैं। मामला दर्ज कर आगे की जांच जारी है।



और भी पढ़ें :