पंजाब में हुई सुरक्षा चूक मामले पर राष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी, उपराष्ट्रपति ने भी जताई चिंता (live update)

Last Updated: गुरुवार, 6 जनवरी 2022 (16:19 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में चूक पर सियासी बवाल मचा हुआ है। बुधवार को पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला जब हुसैनीवाला क्षेत्र में एक फ्लाईओवर पर पहुंचा तभी कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया। प्रधानमंत्री कुछ देर तक वहीं फंसे रहे जिसके बाद उनके काफिले ने वापस लौटने का निर्णय किया। इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एक बड़ी चूक के तौर पर देखा जा रहा है। गृह मंत्रालय ने इस पर कड़ा संज्ञान लिया है।  जानिए इस खबर से जुड़ा पल-पल का अपडेट-
03:08PM, 6th Jan
राष्ट्रपति ने जताई चिंता

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और एक दिन पहले पंजाब दौरे के दौरान उनकी (मोदी की) सुरक्षा में हुई चूक की घटना पर चिंता व्यक्त की। राष्ट्रपति भवन के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और एक दिन पहले पंजाब दौरे के दौरान हुई सुरक्षा चूक की घटना के बारे में जानकारी ली। इसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति ने (प्रधानमंत्री की) सुरक्षा में चूक को लेकर चिंता व्यक्त की।
 
उपराष्ट्रपति ने भी जताई चिंता : उपराष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा में हुई गंभीर चूक पर आज प्रधानमंत्री से बात की और सुरक्षा में हुई चूक पर गंभीर चिंता जताई। 
01:23PM, 6th Jan
पंजाब सरकार ने बनाई 2 सदस्यीय हाईलेवल कमेटी
पंजाब सरकार ने मामले की जांच के लिए गुरुवार को दो सदस्यों वाली उच्च स्तरीय समिति का गठन किया। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। समिति में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मेहताब सिंह गिल और प्रधान सचिव (गृह मामले और न्याय) अनुराग वर्मा शामिल हैं। प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री के कल फिरोजपुर जाते समय सुरक्षा में हुई चूक की गहन जांच के लिए पंजाब सरकार ने एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है। प्रवक्ता ने कहा कि समिति तीन दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी।
01:22PM, 6th Jan
पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक राहुल गांधी की साजिश
भाजपा के सांसद रवींद्र कुशवाहा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे पर उनकी सुरक्षा में हुई चूक मामले को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की साजिश करार दिया और कहा कि भाजपा शासित राज्यों में कांग्रेस नेता को दाखिल नहीं होने दिया जाएगा। सलेमपुर सीट से भाजपा सांसद कुशवाहा ने बुधवार रात जिले के बिल्थरारोड क्षेत्र में संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि पंजाब में कल जो हुआ उसके सूत्रधार राहुल गांधी हैं। पंजाब में कांग्रेस की सरकार है तो हमारे प्रधानमंत्री के साथ ऐसा व्यवहार हुआ। उत्तर प्रदेश समेत देश के 18 राज्यों में भाजपा की सरकार है। अब हम इनमें से किसी भी राज्य में राहुल गांधी को प्रवेश नहीं करने देंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले पर कांग्रेस नेता बयान देकर जिस तरह से आंदोलनकारियों को सही ठहरा रहे हैं वह निंदनीय है।
 
01:20PM, 6th Jan
सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई
शुक्रवार को उस याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया है कि भविष्य में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई सेंध न हो। प्रधान न्यायाधीश एनवी रमण, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने बृहस्पतिवार को वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह के उस प्रतिवेदन पर गौर किया, जिसमें कहा गया है कि पंजाब में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक हुई। इसके बाद प्रधानमंत्री को पंजाब में एक रैली में शामिल हुए बगैर ही वापस दिल्ली लौटना पड़ा था। पीठ ने कहा कि हम कल सबसे पहले इस पर सुनवाई करेंगे।



और भी पढ़ें :