आज से 25 जनवरी तक मोदी सरकार के 36 मंत्री करेंगे जम्मू-कश्मीर के 56 जगहों का दौरा

Last Updated: शनिवार, 18 जनवरी 2020 (12:47 IST)
नई दिल्ली। केंद्र सरकार के 36 मंत्री आज से 25 जनवरी तक जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे। ये मंत्री सरकार द्वारा के लिए चलाई जा रही योजनाओं और कार्यक्रमों को आम लोगों के बीच पहुंचाएंगे। केंद्र सरकार के मंत्री जम्मू-कश्मीर में लोगों को उन कार्यक्रमों की जानकारी देंगे, जिन्हें सरकार ने 5 अगस्त को धारा 370 को हटाने के बाद शुरू किया है। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाने वाले मंत्रियों से को कहा कि वे वहां शहरी इलाकों में ही नहीं बल्कि घाटी के गांवों में भी लोगों के बीच विकास का संदेश फैलाएं।

मंत्री अलग-अलग दिनों में जम्मू-कश्मीर की 56 जगहों पर जाएंगे और वहां के लोगों को असली तस्वीर दिखाएंगे। भारतीय इतिहास में यह पहला मौका है जब केंद्रीय मंत्रिपरिषद के इतने मंत्री लगातार किसी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश में जाकर लोगों को असली हालातों से रूबरू करेंगे।

इन 36 मंत्रियों में गजेंद्र सिंह शेखावत, अनुराग ठाकुर, जीतेंद्र सिंह, हरदीप पुरी, पीयूष गोयल, संतोष गंगवार रमेश पोखरियाल निशंक,गिरिराज सिंह, किरण रिजिजू को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे।

प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि उन्हें केवल शहरी इलाकों तक सीमित नहीं होना चाहिए बल्कि गांवों के लोगों से मिलना चाहिए और जम्मू-कश्मीर में केंद्र की ओर से किए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी देनी चाहिए।



और भी पढ़ें :