पीएम मोदी ने राष्ट्रपति कोविंद को अनदेखा किया? क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई

modi kovind
Last Updated: सोमवार, 25 जुलाई 2022 (09:30 IST)
हमें फॉलो करें
हाल ही में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की विदाई समारोह के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो को वायरल कर दावा किया जा रहा था कि जब राष्ट्रपति कोविंद ने पीएम का अभिवादन किया तो पीएम ने उन्हें अनदेखा कर दिया। यह वीडियो नेता संजय सिंह ने ट्विटर पर शेयर किया था। जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति के अपमान का दावा किया था। ट्विटर ने इसे भ्रामक और गलत बताया है।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिवादन के दौरान अनदेखी के इस वीडियो को ट्विटर पर यूजर्स ने भ्रामक करार दिया है। ट्विटर ने आप नेता के पोस्ट को 'संदर्भ से बाहर प्रस्तुत' के तौर पर चिह्नित किया है। संजय सिंह के वीडियो को देखने के बाद कई लोग पीएम मोदी की आलोचना करने लगे थे।

ओरिजनल वीडियो में पीएम को राष्ट्रपति का अभिवादन कर संसद हॉल में उनकी तरफ देखते हुए देखा जा सकता है। वहीं, क्रॉप किए गए वीडियो में उस हिस्से को हटा दिया गया है। यह घटना संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति कोविंद को विदाई देने के लिए आयोजित समारोह की है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि पीएम मोदी ने राष्ट्रपति कोविंद का अभिवादन किया था, जो कि संसद के पूरे वीडियो में देखा जा सकता है। संजय सिंह द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया वीडियो इसके विपरीत है।

पूनावाला ने कहा, इससे बड़ा दुर्भाग्य और कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने एक एडिट की हुई क्लिप पोस्ट की और प्रधानमंत्री पर ऐसे आयोजन को लेकर आरोप लगाए, जिस पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। यह क्लिप एडिट की हुई है। प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति कोविंद का अभिवादन किया था, जिसे कि पूरे वीडियो में देखा जा सकता है। सार्वजनिक तौर पर ऐसी तस्वीरें हैं जिनमें पीएम मोदी को राष्ट्रपति का अभिवादन करते हुए देखा जा सकता है। फिर भी ऐसा आरोप लगाया गया।





और भी पढ़ें :