चेन्नई में पीएम मोदी ने पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कहा- हमें अपने सुरक्षाबलों पर गर्व

Last Updated: रविवार, 14 फ़रवरी 2021 (13:32 IST)
चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हमें अपने सुरक्षाबलों पर गर्व हैं।

उन्होंने कहा कि 2 साल पहले आज ही के दिन पुलवामा हमला हुआ था। हम उन सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं जो हम इस हमले में शहीद हो गए थे। हमें अपने सुरक्षाबलों पर गर्व है। उनकी बहादुरी से कई पीढ़ियों को प्रेरणा मिलती रहेगी।

नरेंद्र मोदी ने सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे को युद्धक टेंक अर्जुन (एमके-1ए) की चाबी सौंप दी। उन्होंने कहा कि मुझे स्वदेशी रूप से डिजाइन और निर्मित अर्जुन मार्क 1 ए को सौंपने पर गर्व है। इसे देश के उत्तरी सीमाओं पर तैनात किया जाएगा।
तमिलनाडु में करोड़ों की परियोनजाओं की शुरुआत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तमिलनाडु में चेन्नई मेट्रो रेल के पहले चरण के विस्तारित हिस्से का उद्घाटन किया और रेलवे समेत अलग-अलग क्षेत्रों की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

नेहरू इंडोर स्टेडियम में हुए भव्य समारोह में मोदी ने उत्तरी चेन्नई में वाशरमैनपेट को विमको नगर से जोड़ने वाले मेट्रो के 9.01 किलोमीर लंबे हिस्से का उद्घाटन किया। इस परियोजना में 3,770 करोड़ रुपए का खर्च आया है।
मोदी ने चेन्नई बीच अट्टीपट्टू की चौथी लाइन और विल्लुपुर की मैलादुथुरई तंजावुर/मैलादुथुरई तिरुवुर एकल रेल लाइन के विद्युतीकरण को राष्ट्र को समर्पित किया।

उन्होंने आईआईटी मद्रास में एक डिस्कवरी कैंपस की आधारशिला भी रखी, जिसका निर्माण पहले चरण में 1,000 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से नजदीकी थय्यूर में किया जाएगा। कैंपस का निर्माण दो लाख वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में किया जाएगा।



और भी पढ़ें :