PM ने मंत्रियों के साथ की बैठक, कहा- युद्धस्तर पर हो कोरोना वैक्सीनेशन

Last Updated: गुरुवार, 1 जुलाई 2021 (01:05 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को की अध्यक्षता कर देश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की और अभियान पर विचार-विमर्श किया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री ने मंत्रिपरिषद के अपने सहयोगियों से टीकाकरण तथा दिशा-निर्देशों का पालन करने के महत्व के बारे में लोगों को जागरूक बनाने को कहा। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन युद्धस्तर पर हो।

सूत्रों के मुताबिक बैठक में प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि उन्होंने जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया है या फिर आधारशीला रखी हैं, उनका उद्घाटन भी वही करें। उन्होंने मंत्रियों से कहा कि वह सभी परियोजनाओं की निगरानी करें और सुनिश्चित करें कि इनके पूरा होने में देरी ना हो।

लगभग 5 घंटे तक चली इस बैठक के दौरान नीति आयोग के सदस्य वी के पॉल ने कोविड-19 महामारी के बारे में एक प्रस्तुति दी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि लोगों को बहुत सावधान रहना होगा तभी कोरोना का संक्रमण फैलने से रोका जा सकेगा।
मीडिया खबरों के मुताबिक कोरोना काल में तीन मंत्रालयों द्वारा कामकाज पर प्रेजेंटेशन दिया गया। हाईवे एंड इन्फ़्रास्ट्रक्चर पर प्रेजेंटेशन दिया गया है। टेलीकॉम और सिविल एविएशन पर प्रेजेंटेशन दिया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्री परिषद को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सरकार के 7 सालों की जनउपलब्धियों को जोरदार तरीके से जनता के सामने रखने चाहिए। जनता के हित में किए गए कार्यों को जनता के सामने रखने चाहिए।



और भी पढ़ें :