NationalUnemploymentDay बनाम राष्ट्रपुत्र अवतरण दिवस

Last Updated: गुरुवार, 17 सितम्बर 2020 (14:30 IST)
नई दिल्ली। एक तरफ जहां ट्‍विटर पर #राष्ट्रपुत्र_अवतरण_दिवस (Narendra Modi) ट्रेंड कर रहा है, वहीं #NationalUnemploymentDay और #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस भी ट्रेंड कर रहा है। दरअसल, आज (17 सितंबर) को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है।
इसी कड़ी में बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे पर कार्यकर्ताओं ने भोपाल में पकोड़े तलकर अपना विरोध जाहिर किया। WB Youth Congress नामक ट्‍विटर हैंडल पर मोदी के दो फोटो ट्‍वीट कर लिखा गया कि 2014 के बाद देश सिर्फ यही विकास हुआ। एक फोटो में मोदी बहुत ही सामान्य कपड़ों में दिखाई दे रहे हैं, जबकि दूसरे में सूटबूट में।

अमन यादव ने लिखा- बेरोजगार युवा जानना चाहता है कि रोजगार कहां है? हमें रोजगार चाहिए, झूठे आश्वासन नहीं। वहीं पिंटू कुमार ने लिखा- हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कही गई थी, लेकिन इसके उलट 12 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए।

औसाफ अर्फिन ने लिखा- बेरोजगारी कोरोनावायरस से ज्यादा खतरनाक है। रोजगार युवाओं का अधिकार है और वे इसके लिए लड़ेंगे। जुमलेबाजी रोको, रोजगार दो। इसी तरह निकेत ने लिखा- युवा रोजगार के बारे में पूछ रहे हैं, जबकि उन्हें हमें झूठे वादे और जुमले दिए जा रहे हैं।



और भी पढ़ें :