10 दिन बढ़ाया जा सकता है संसद सत्र

Parliament
पुनः संशोधित मंगलवार, 23 जुलाई 2019 (16:08 IST)
नई दिल्ली। सरकार के वर्तमान सत्र को 10 दिन बढ़ाने पर विचार कर रही है। सूत्रों ने इस आशय की जानकारी दी है। भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की सोमवार को हुई में संसद के वर्तमान सत्र को बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री सहित अन्य मंत्री एवं सांसद मौजूद थे।
सूत्रों ने बताया कि बैठक में ने सांसदों से कहा कि 10 दिन के लिए संसद के सत्र को बढ़ाया जा सकता है। भाजपा संसदीय दल की बैठक में गृहमंत्री अमित शाह ने सांसदों से कहा कि सत्र 10 दिन के लिए बढ़ाना पड़ सकता है और उसके लिए सांसदों को तैयार रहना चाहिए।

इस बारे में पूछे जाने पर संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि इसकी संभावना है। सूत्रों के अनुसार बैठक में शाह ने कहा कि सरकार ने इस सत्र में 2 दर्जन विधेयक सूचीबद्ध किए हैं जिन्हें सरकार पारित करवाना चाहती है। भाजपा संसदीय दल की बैठक में नए संगठन महामंत्री बीएल संतोष का भी परिचय कराया गया जो बैठक में मौजूद थे।

इसके अलावा जल शक्ति मंत्रालय से जुड़ी प्रस्तुति दी गई जिसमें पानी की कमी को लेकर चर्चा हुई।बैठक में जल संचय के महत्व पर चर्चा की गई और सभी सदस्यों से उनके क्षेत्रों खासकर आकांक्षी जिलों में जल संचय से जुड़े कार्यों को आगे बढ़ाने पर जोर दिया गया।

 

और भी पढ़ें :