उमर अब्दुल्ला ने उड़ाई संसद में स्वच्छता अभियान की खिल्ली उड़ाई, कहा- यह सबसे साफ-सुथरी जगह

पुनः संशोधित शनिवार, 13 जुलाई 2019 (19:30 IST)
श्रीनगर। नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) नेता उमर अब्दुल्ला ने परिसर में चलाए गए की शनिवार को खिल्ली उड़ाई। उन्होंने हुए कहा कि यह (संसद परिसर) देश में सबसे साफ-सुथरी जगहों में से एक है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने 'स्वच्छ भारत अभियान' के तहत संसद परिसर में सफाई कार्यक्रम से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही। दरअसल, वहां मथुरा की सांसद हेमा मालिनी सहित भाजपा के कई सांसद झाडू लगाते हुए दिखाई दिए।

लोकसभा के 3 बार सदस्य रहे उमर ने ट्वीट किया कि लेकिन संसद परिसर देश में सबसे साफ-सुथरी जगहों में एक है इसलिए वे लोग क्या बुहार रहे थे?

परिसर के अंदर एक सड़क को साफ करते हुए बॉलीवुड अदाकारा एवं सांसद हेमा का एक छोटा सा वीडियो सोशल मीडिया पर है जिसकी काफी आलोचना हो रही है। इसमें बुहारने के दौरान मथुरा की सांसद की झाडू जमीन को स्पर्श नहीं कर रही है।

उमर ने लिखा कि मैम, अपनी अगली तस्वीर से पहले कृपया एकांत में बुहारने का अभ्यास कीजिए। आपने जो तकनीक अपनाई है, वह मथुरा (या कहीं और) में साफ-सफाई को बेहतर बनाने में ज्यादा योगदान नहीं देगी।

नेकां अध्यक्ष ने कहा कि मैंने जाना कि सनावर (हिमाचल प्रदेश) में छात्रावास के बड़े से शयन कक्ष में झाडू लगाना कहीं न कहीं उपयोगी होगा। मैं अब अन्य लोगों की तकनीक (बुहारने की) पर टिप्पणी करने के लिए योग्य हूं। (भाषा)

 

और भी पढ़ें :