मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Palghar Police gets the interim report of Cyrus Mistry's accident
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 9 सितम्बर 2022 (19:45 IST)

बड़ा खुलासा, दुर्घटना से 5 सेकंड पहले मिस्त्री की कार के लगाए गए थे ब्रेक

मुंबई। लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने उद्योगपति साइरस मिस्त्री की दुर्घटना के संबंध में अपनी अंतरिम रिपोर्ट पालघर पुलिस को सौंप दी है। इसमें कहा गया है कि सड़क पर डिवाइडर से टकराने से 5 सेकंड पहले गाड़ी के ब्रेक लगाए गए थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि कार का निरीक्षण करने के लिए मर्सिडीज-बेंज कंपनी के विशेषज्ञों का एक दल सोमवार को हांगकांग से मुंबई आएगा।
 
पालघर के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने कहा कि मर्सिडीज-बेंज ने अपनी अंतरिम रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है। इसमें कहा गया है कि दुर्घटना से कुछ सेकंड पहले कार की गति 100 किमी प्रति घंटा थी जबकि पुल पर डिवाइडर से टकराते वक्त कार की गति 89 किमी प्रति घंटा थी।
 
रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना से 5 सेकंड पहले कार के ब्रेक लगाए गए थे। पाटिल ने कहा कि क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) ने भी अपनी रिपोर्ट सौंप दी है जिसमें उल्लेख किया गया है कि दुर्घटना के बाद कार में 4 एयर बैग खुले थे उनमें से 3 ड्राइवर की सीट पर और 1 बगल की सीट पर थे।
 
उन्होंने कहा कि कार की जांच के लिए मर्सिडीज-बेंज के विशेषज्ञों का एक दल 12 सितंबर को हांगकांग से मुंबई आ रहा है। उन्होंने कहा कि उस समय तक कार को ठाणे के हीरानंदानी में मर्सिडीज शोरूम में रखा जाएगा और निरीक्षण के बाद कार कंपनी अपनी अंतिम रिपोर्ट देगी। उल्लेखनीय है कि मर्सिडीज-बेंज कंपनी ने दुर्घटनाग्रस्त कार का इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल मॉड्यूल (ईसीएम) विश्लेषण के लिए जर्मनी भेजा था ताकि दुर्घटना के संबंध में विशेष जानकारी प्राप्त की जा सके।(भाषा)
ये भी पढ़ें
तीन बार भारत आई थीं एलिजाबेथ द्वितीय, 1961 में रामलीला मैदान में हुआ था भव्य स्वागत