मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Owaisi not OBC : Baba Ramdev on viral video of him featuring outraging remarks against community
Last Updated : शनिवार, 13 जनवरी 2024 (22:57 IST)

Ramdev बाबा ने क्यों कहा OBC नहीं, Owaisi कहा था, देखें वीडियो

Baba Ramdev
on viral video : योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) अक्सर बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर यूजर यह दावा कर रहे हैं कि योग गुरु ओबीसी समुदाय का अपमान कर रहे हैं। रामदेव बाबा का जो वीडियो वायरल हुआ उसमें वे कह रहे थे कि वे ब्राह्मण हैं। 
कब पकड़ा मामले ने तूल : सोशल मीडिया पर इस विवाद ने तब तूल पकड़ लिया, जब सामाजिक-सांस्कृतिक समूह ट्राइबल आर्मी के संस्थापक हंसराज मीना ने प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी नाराजगी व्यक्त की। 
 
मीना ने कहा कि रामदेव, तुम ब्राह्मण बनो। ठाकुर बनो। बनिया बनो। मैं बनता हूं।" कोई बात नहीं। लेकिन आप जातिगत श्रेष्ठता का पाखंड कैसे दिखा सकते हैं और ओबीसी समुदाय का इस तरह अपमान कर सकते हैं? 
 
ध्यान रखें, जिस दिन ओबीसी समुदाय पतंजलि के सामान का बहिष्कार करेगा, यह दुकान बंद हो जाएगी। हैशटैग #BoycottPatanjali का इस्तेमाल उन्होंने अपने पोस्ट में किया।
 
क्या था वीडियो क्लिप में : एक टीवी चैनल के वायरल क्लिप में उन्होंने कहा था कि मैं अग्निहोत्री ब्राह्मण हूं। लोग कहते हैं कि बाबाजी ओबीसी हैं... मैं वेदी ब्राह्मण, द्विवेदी ब्राह्मण, त्रिवेदी ब्राह्मण, चतुर्वेदी ब्राह्मण हूं, मैंने चार वेद पढ़े हैं।" इस वीडियो वायरल होने के बाद इस बाबा रामदेव की सफाई भी सामने आई है। 
क्या दी बाबा ने सफाई : बढ़ते विवाद रामदेव ने दावा किया कि वे दरअसल कथित वीडियो में 'ओबीसी' नहीं 'ओवैसी' बोल रहे थे। बाबा रामदेव का औवैसी की, उनके पूर्वजों की हमेशा से देश विरोधी सोच रही है। उसको हमें गंभीरता से नहीं लेना है। ओबीसी को लेकर हमने कभी उल्टा नहीं बोला। ओबीसी को लेकर कोई बयान नहीं दिया है। एजेंसियां   Edited By : Sudhir Sharma