‘लुलु मॉल में नमाज पढ़ी थी, इसलिए शुद्धिकरण करने आया हूं’, परमहंस को पुलिस ने लिया हिरासत में

jagdaguru paramhans
Last Updated: मंगलवार, 19 जुलाई 2022 (17:43 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को मॉल के शुद्दिकरण के लिए जगद्गुरु परमहंस पहुंचे। इस दौरान पुलिस के रोकने पर उनसे विवाद भी हो गया।

लखनऊ के लुलु मॉल में मुस्‍लिम युवकों द्वारा नमाज पढ़ने के बाद शुरू हुआ हंगामा थम नहीं रहा है। मंगलवार को एक बार फिर से इस मामले को हवा मिल गई जब यहां मॉल के शुद्दिकरण के लिए जगद्गुरु परमहंस पहुंच गए।

परमहंस जब वहां पहुंचे तो पुलिस ने उन्‍हें रोकने की कोशिश की, जिससे

विवाद भी हो गया। स्‍थिति कंट्रोल नहीं होने पर परमहंस को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। परमहंस ने कहा कि वह नमाज वाली जगह के शुद्धिकऱण के लिए आए हैं। पुलिस के रोकने पर विरोध भी जताया। उन्‍होंने कहा कि हमने भगवा पहना हुआ है, इसलिए रोका जा रहा है। वहां पर विवाद बढ़ता देख पुलिस परमहंस को अपने साथ लेकर गई।

बता दें कि लखनऊ के लुलु का उद्घाटन पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया था। उद्घाटन के बाद बकरीद पर यहां कुछ लोगों ने नमाज पढ़ी थी। नमाज का वीडियो वायरल होते ही हंगामा शुरू हो गया था। मॉल प्रबंधन ने नमाज से पल्ला झाड़ लिया था। सीएम योगी की सख्ती के बाद मंगलवार की सुबह ही नमाज पढ़ने वाले चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

अब मंगलवार जगद्गुरु परमहंस मॉल पहुंच गए। अंदर जाने का कारण पूछा गया तो कहा कि जहां पर नमाज पढ़ी गई थी, उसका शुद्धिकरण करने आया हूं।



और भी पढ़ें :