अर्थव्यवस्था में सुस्ती पर गडकरी बोले, कठिन समय बीत जायेगा

पुनः संशोधित रविवार, 15 सितम्बर 2019 (09:24 IST)
नागपुर। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती के दौर के बीच एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि उद्योगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि मुश्किल समय गुजर जायेगा।
ALSO READ:
वित्‍तमंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान, रियल एस्टेट सेक्टर को मिलेगी राहत
गडकरी ने विदर्भ उद्योग संघ के 65वें स्थापना दिवस पर कहा कि मुझे पता है कि उद्योग काफी कठिन दौर से गुजर रहे हैं। हम वृद्धि दर बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में वह ऑटोमोबाइल निर्माताओं से मिले थे और वे कुछ चिंतित थे।

उन्होंने कहा कि मैंने उनसे कहा, कभी खुशी होती है, कभी गम होता है। कभी आप सफल होते हैं और कभी आप असफल होते हैं। यही जीवन चक्र है।
उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार आर्थिक मंदी से निपटने के लिए कई बड़े कदम उठा चुकी है। बैंकिंग, ऑटो मोबाइल, रिअल एस्टेट आदि जैसे सेक्टरों की आर्थिक सुस्ती दूर करने के लिए सरकार ने कई फैसले लिए हैं। कुछ सेक्टरों के लिए राहत पैकेज भी जारी किए गए हैं।
हाल ही में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने ऑटो सेक्टर में छाई मंदी को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने वाहनों की बिक्री में गिरावट को लेकर ओला व उबेर को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि ऑटो इंडस्ट्री पर अब बीएस-6 का असर भी पड़ रहा है तथा इनका इस्तेमाल ढ़ने से लोग नए वाहन नहीं खरीद रहे हैं और इसी वजह से ऑटो उद्योग में सुस्ती छाई है।

 

और भी पढ़ें :