अलीगढ़ में तालों पर PM मोदी ने सुनाया बचपन का मजेदार किस्सा

Last Updated: मंगलवार, 14 सितम्बर 2021 (20:00 IST)

अलीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ और सीतापुर जिलों से जुड़ी अपनी पुरानी यादें ताजा कीं। प्रधानमंत्री ने उत्तरप्रदेश डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर अलीगढ़ में स्थापित हो रहे हिस्से के मॉडल का अवलोकन करने के बाद यहां अपने संबोधन में कहा कि यह कहानी 55-60 साल पहले मेरे बचपन की है। एक मुस्लिम सेल्समैन था, जो अलीगढ़ के तालों का काम करता था। वह हर 3 महीने पर मेरे गांव का दौरा करता था। मुझे अच्छी तरह याद है कि वह काली जैकेट पहनता था।
ALSO READ:
रतलाम मंडल पर सीमित संख्‍या में अनारक्षित गाड़ियों के लिए मासिक सीजन टिकट पुन: आरंभ

मोदी ने कहा कि वह सेल्समैन दुकानों पर ताले छोड़ जाता था और तीन महीने बाद आकर उसका पैसा ले जाता था। वह पास-पड़ोस के गांव में भी व्यापारियों के पास जाता था और उन्हें ताले दिया करता था। वह हमारे गांव में 4-6 दिन रुकता था और वह जो धन इकट्ठा करता था, उस दौरान मेरे पिताजी के पास रखवा देता था और गांव से जाते वक्त वह उस धन को वापस ले लेता था।


प्रधानमंत्री ने कहा कि बचपन में उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ और सीतापुर जिलों के बारे में मैं अच्छी तरह जान गया था। अगर हमारे गांव के किसी व्यक्ति को आंख की कोई बीमारी हो जाती थी और उसे इलाज की जरूरत होती थी तो हर कोई कहता था कि सीतापुर चले जाओ। तब मैं ज्यादा समझ नहीं पाता था लेकिन हम अक्सर 'सीतापुर' शब्द सुनते थे। इसके अलावा उन सज्जन के कारण अलीगढ़ का नाम भी बार-बार सुनाई देता था।(भाषा)



और भी पढ़ें :