1. खबर-संसार
  2. समाचार
  3. राष्ट्रीय
  4. Mandsaur rap case, innocent, rape
Written By
पुनः संशोधित शनिवार, 30 जून 2018 (19:20 IST)

मंदसौर रेपकांड, मासूम की हालत में सुधार, हर जिम्मेदारी उठाएगी सरकार

इंदौर। मंदसौर की बलात्कार पीड़िता बच्ची की तमाम जिम्मेदारी सरकार निभाएगी। दूसरी ओर एमवाय अस्पताल में उपचाररत बालिका की हालत में धीरे धीरे सुधार हो रहा है। 
 
इंदौर कलेक्टर निशांत वरवड़े के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने बताया है कि बच्ची के नाम से 10 लाख की एफडी करवाई जा रही है। राशि भी सरकार ने ट्रांसफर कर दी है। इसके साथ ही उसके इलाज का संपूर्ण खर्च सरकार वहन करेगी। उसे बेटी की तरह पाला जाएगा। उपचार के बाद लड़की की पढ़ाई, नौकरी और विवाह तक सारी जिम्मेदारी सरकार निभाएगी। 
 
कलेक्टर ने कहा कि पीड़िता से मिलने के लिए प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। खासकर नेता और पत्रकार साथी सहयोग दें। एमवाय अधीक्षक डॉक्टर पॉल को भी निर्देश दिए हैं कि वे रोज दोपहर 12 बजे और रात 8 बजे बच्ची के स्वास्थ्य को लेकर मीडिया के लिए बुलेटिन जारी करें।
 
पीड़िता की हालत में सुधार : शनिवार को इंदौर के एमवाय अस्पताल द्वारा बच्ची का मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया, जिसमें कहा गया है कि बच्ची की हालत में धीरे धीरे सुधार हो रहा है। एमवाय अधीक्षक ने कहा कि बच्ची ने अभी सेमी लिक्विड डाइट लेना शुरू कर दी है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले 2 सप्ताह में बच्ची पूरी तरह स्वस्थ हो जाएगी। 
 
पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मीडिया के सवालों से भागे : इंदौर के विधानसभा क्षेत्र 5 के विधायक महेंद्र हार्डिया शनिवार को एमवाय अस्पताल में डॉक्टरों और पीड़ित मासूम के परिजनों से मिलने पहुंचे। इस दौरान वे प्रदेश सरकार के गुणगान करते नजर आए और मीडिया के सवालों के जवाब में बच्ची का इलाज जारी है और शासन परिवार के साथ खड़ा है।
 
इसी दौरान जब हार्डिया से विधायक सुदर्शन गुप्ता के बारे में पूछा गया तो उनकी बोलती बंद हो गई और वे मौके से भाग खड़े हुए। दरअसल, इन्दौर के बीजेपी विधायक सुदर्शन गुप्ता और मंदसौर के सांसद सुधीर गुप्ता शुक्रवार को मासूम बच्ची के हालचाल जानने पहुंचे थे, लेकिन जब सांसद जाने लगे तो विधायक ने पीड़िता के परिजनों से कहा कि वो सांसद महोदय को धन्यवाद दें।

 
 
मंदसौर विधायक यशपाल सिसौदिया भी मामले की जानकारी लेने के एमवाय पहुंचे और करीब एक घंटे से भी अधिक समय तक उन्होंने बंद केबिन में डॉक्टरों से चर्चा की। वे पीड़ित मासूम के परिजनों से भी मिले और उन्होंने कहा कि सरकार परिजनों के साथ है। 
 
सुदर्शन ने दुख व्यक्त किया : भाजपा विधायक सुदर्शन गुप्ता ने कहा कि मंदसौर में बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म से हम सब दुखी और व्यथित हैं। एमवाय अस्पताल में मेरी बात को प्रस्तुत करने के दौरान नजरिया बदल दिया गया था। इस पूरे प्रकरण से जुड़ी मेरी किसी भी बात से यदि किसी की भावनाएं आहत हुई हों, तो मैं गहरा दुख प्रकट करता हूं। इस घटना के प्रति मेरी और पूरी पार्टी की गहरी संवेदना है। इस जघन्य अपराध के खिलाफ हम सब पीड़ित परिवार के साथ हैं।
ये भी पढ़ें
कश्मीर में बाढ़, लोगों को घर छोड़ने को तैयार रहने को कहा