jewar Airport Bhumi Pujan Live Updates : जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की PM मोदी ने रखी नींव, कहा- दिल्ली-NCR और पश्चिमी यूपी के करोड़ों लोगों को होगा फायदा

Last Updated: गुरुवार, 25 नवंबर 2021 (15:04 IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे। इसी के साथ उत्तरप्रदेश 5 अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्य होगा। कार्यक्रम से जुड़ा हर अपडेट-

02:45PM, 25th Nov
प्रधानमंत्री मोदी ने जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि अब तो दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे भी तैयार होने वाला है। उन्होंने कहा कि भूमिपूजन के साथ ही जेवर इंटरनेशनल मैप पर आ गया है।  पीएम मोदी ने कहा कि ये एयरपोर्ट विमानों के रखरखाव के लिहाज से भी देश का सबसे बड़ा सेंटर होगा, जहां 40 एकड़ में मेंटिनेंस जैसी सुविधाएं होंगी और देश-विदेश को सर्विस देगी और सैकड़ों युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराएगी।
 
02:42PM, 25th Nov
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिन्ना के अनुयायियों ने गन्ने की मिठास में कड़वाहट घोली थी। गन्ने की मिठास को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए यह एयरपोर्ट बहुत महत्वपूर्ण होगा।
02:41PM, 25th Nov
सिंधिया ने कहा कि जेवर की जनता की आंखों में नई चमक दिख रही है। यह सपना पूरा होने की चमक है। मोदी उस सपने को साकार करने का संकल्प पूरा करने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री का सपना था कि एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनेगा। इस माटी पर 34 हजार करोड़ का निवेश होगा। एयरपोर्ट दिल्ली के एयरपोर्ट से भी बड़ा होगा। जेवर को रोड, रेल और मेट्रो से भी जोड़ा जाएगा। एयरपोर्ट से नोएडा, गाजियाबाद और आसपास का विकास होगा। उन्होंने कहा कि 1 लाख रोजगार मिलेंगे। 60 हजार करोड़ का निवेश होगा।
02:14PM, 25th Nov
 मंच पर आने से पहले मोदी ने जेवर एयरपोर्ट के मॉडल का मुआयना किया।
02:13PM, 25th Nov
पीएम के पहुंचने से पहले नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ 1 सितंबर से धरने पर बैठे 60 से ज्यादा किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। किसानों ने आज जेवर में जाकर प्रधानमंत्री को ज्ञापन देने का ऐलान किया था।
02:12PM, 25th Nov
webdunia
02:06PM, 25th Nov
01:54PM, 25th Nov
कार्यक्रम स्थल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी अगवानी की।
01:07PM, 25th Nov
12:52PM, 25th Nov
पीएम मोदी की जनसभा के लिए लोगों का आना लगातार जारी है। लोगों की कई टोलियां ट्रैक्टर, टेंपो और बसों से कार्यक्रम स्थल पहुंचने लगे हैं। कार्यक्रम स्थल से काले कपड़े पहने हुए लोगों को लौटा दिया गया।



और भी पढ़ें :