24 घंटों में 5 आतंकी ढेर किए सुरक्षाबलों ने, 7 दिनों में मारे गए 10 आतंकी

सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: गुरुवार, 8 जुलाई 2021 (09:39 IST)
जम्मू। सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटों में 5 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इनमें एक टॉप कमांडर भी शामिल है। जबकि पिछले 7 दिनों में कुल 10 आतंकियों को मारा गया है।

समाचार भिजवाए जाने तक कश्मीर के कई गांवों में तलाशी अभियान जारी था। यह अभियान उन खबरों के बाद आरंभ किए गए थे जिनमें कहा जा रहा था कि कुछ आतंकी एलओसी को क्रास करने में कामयाब रहे हैं।

पिछले 24 घंटों के भीतर सुरक्षाबलों ने में हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर समेत पांच आतंकियों को मार गिराया है। देर रात जिला पुलवामा के पुछल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में लश्करे तौयबा के दो आतंकी मारे गए हैं। फिलहाल सुरक्षाबलों का अभियान जारी है।
आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस बात की पुष्टि करते हुए के खिलाफ लगातार जंग जारी रखे हुए सुरक्षाबलों को बधाई देते हुए कहा हमने 24 घंटों के भीतर पांच आतंकियों को मार गिराया है। अच्छी बात यह है कि सुरक्षाबलों को इन अभियान में किसी तरह का भी कोई नुकसान नहीं हुआ है। इसके अलावा गत बुधवार को हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के जिस टाप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई को मार गिराया था, वह सबसे बड़ी सफलता है।
उन्होंने बताया कि दक्षिणी कश्मीर में बुधवार की देर रात मुठभेड़ शुरू हुई। दो आतंकियों के घिरे होने की सूचना मिली थी। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया था।

सूत्रों ने बताया कि पुलवामा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया।
इस दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी।
एसओपी के अनुसार पहले उन्हें आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया। कई अवसर दिए गए। इसके बाद भी आतंकियों ने समर्पण करने के बजाय फायरिंग जारी रखी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। दोनों ओर से देर रात तक फायरिंग जारी रही और फिर दो को मार गिराया गया।



और भी पढ़ें :