बड़ी खबर, जैश उल हिंद ने ली दिल्ली धमाके की जिम्मेदारी, क्या है धमाके का ईरानी कनेक्शन...

Last Updated: शनिवार, 30 जनवरी 2021 (13:00 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और NIA की टीम के बाहर हुए धमाके की जांच में जुटी हुई है। इस धमाके की जिम्मेदारी नामक संगठन ने ली है। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि यह संगठन ईरान से जुड़ा है या पाकिस्तान से, या कोई स्लिपर सेल है।
ALSO READ:
दूतावास के बाहर धमाके के बाद एक्शन में 'मोसाद', जानिए अरब देश क्यों खौफ खाते हैं इसराइल से
दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और एनआईए की टीमों ने शनिवार सुबह इजराइली दूतावास के निकट उस स्थल का दौरा किया, जहां आईईडी विस्फोट हुआ था।

वहीं जांच एजेंसियों की जांच में दिल्ली में इसराइली दूतावास के बाहर धमाके का सामने आ रहा है। मौके से जांच एजेंसियों को एक लेटर मिला है। मीडिया खबरों के अनुसार, लेटर में लिखा है कि ये तो सिर्फ एक ट्रेलर था। इसी लेटर में ईरान के दो ईरानियों की हत्या का भी जिक्र किया गया है।
उल्लेखनीय है कि दिल्ली के लुटियंस इलाके में औरंगजेब रोड पर स्थित इजराइली दूतावास के निकट शुक्रवार शाम आईईडी विस्फोट हुआ था। धमाका उस समय समय हुआ, जब वहां से कुछ किलोमीटर दूर गणतंत्र दिवस समारोहों के समापन के तौर पर होने वाला 'बीटिंग रीट्रिट' कार्यक्रम चल रहा था, जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वैकेंया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद थे।
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने घटना को लेकर इजराइल के विदेश मंत्री गाबी अश्केनाज से फोन पर बात कर उन्हें इजराइल के राजयनिकों और उसके मिशनों की पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया था।



और भी पढ़ें :