छठ पूजा पर रेलवे का बड़ा फैसला, चलाई 22 स्पेशल ट्रेनें

Last Updated: रविवार, 7 नवंबर 2021 (18:16 IST)
नई दिल्‍ली/ गाजियाबाद। देश में छठ पूजा के त्योहार पर सबसे अधिक लोग की यात्रा करते हैं। इन यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने 22 स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। वहीं पहले से चल रहीं कई स्‍पेशल ट्रेनों के डिब्‍बे बढ़ा दिए गए हैं। ये ट्रेनें उत्‍तर प्रदेश, पंजाब और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्‍यों को जाती हैं।
खबरों के अनुसार, छठ पर्व मनाने के लिए बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों की परेशानियों को देखते हुए भारतीय रेलवे ने यह बड़ा कदम उठाया है। दिवाली के बाद पूर्वोत्तर भारत का दूसरा बड़ा त्योहार छठ पर्व आता है। ऐसे में हर कोई अपने परिवार के पास जाना चाहता है।

नॉर्दन रेलवे ने ट्वीट कर इस बारे में यात्रियों को जानकारी दी है। आईआरसीटीसी की ये स्पेशल ट्रेनें दिल्ली, तेलंगाना, पंजाब समेत विभिन्न प्रदेशों से बिहार के शहरों में पहुचेंगी। नई दिल्‍ली-अमृतसर जंक्‍शन स्‍वर्ण शताब्‍दी में चेयरकार का एक डिब्‍बा और आनंद विहार-गाजीपुर सुहेलदेव एक्‍सप्रेस में स्‍लीपर का एक डिब्‍बा बढ़ाया गया है।

इसके अतिरिक्‍त, अमृतसर-न्‍यू जलपाईगुड़ी कर्मभूमि सुपरफास्‍ट क्‍लोन स्‍पेशल में सेकंड क्‍लास के तीन डिब्‍बे बढ़ाए गए हैं। गौरतलब है कि कई गाड़ियों में त्योहार के दिनों के लिए वेटिंग तक समाप्त हो गई है।



और भी पढ़ें :