सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. INDIA shows power in RJD jan vishwas rally
Written By
Last Modified: रविवार, 3 मार्च 2024 (15:58 IST)

RJD की जन विश्‍वास रैली में INDIA ने दिखाई ताकत, खरगे बोले, धोखा देना मोदी की गारंटी

kharge
RJD jan vishwash rally : कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, माकपा नेता सीताराम येचुरी और राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव रविवार को पटना में आयोजित जन विश्वास रैली में शामिल हुए।
 
धोखा देना मोदी की गारंटी : RJD की 'जन विश्वास महारैली' को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के राज्य में पिछले 3 सालों में 25 हजार लोग खुदकुशी कर चुके हैं क्योंकि नौकरी नहीं है, खाने के लिए अन्न नहीं है... फिर भी प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं, मोदी की गारंटी। आपकी गारंटी क्या है सबको मालूम है। सबको धोखा देना यही आपकी गारंटी है।
क्या बोले राहुल गांधी : राहुल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार देश की राजनीति का 'नर्व सेंटर' है। देश में जब भी बदलाव आता है, उसकी शुरुआत बिहार से ही होती है।

उन्होंने कहा कि आज देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है।  एक तरफ नफरत, हिंसा और अहंकार है, दूसरी तरफ मोहब्बत, भाईचारा और सम्मान है। यदि आप INDIA गठबंधन को समझना चाहते हैं तो उसके लिए एक ही लाइन है। हम 'नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान' खोलते हैं।

राहुल ने कहा, आज देश में 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। क्योंकि जिन छोटे उद्योगों से रोजगार पैदा होते थे, मोदी सरकार ने GST, नोटबंदी कर उन्हें ख़त्म कर दिया। देश में आज बड़े-बड़े उद्योगपतियों की मोनोपॉली बन रही है। नरेंद्र मोदी जी ने देश की सारी संपत्ति एक उद्योगपति को थमा दी है।
क्या बोले तेजस्वी : जब 2020 में मैंने 10 लाख नौकरियों का वादा किया, तो नीतीश कुमार जी ने कहा था- कहां से आएगा पैसा? ये असंभव है। लेकिन जो 17 साल में नहीं हुआ, हमने वो 17 महीनों में कर दिखाया और उसी मुख्यमंत्री के हाथों 5 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दिलवाई।
 
इंडिया का शक्ति प्रदर्शन : पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित इस रैली को लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन के शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन इस रैली का आयोजन राष्ट्रीय जनता दल ने किया है।
 
इस रैली में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के अलावा उनके पुत्र तेजस्वी यादव और सीपीआई के महासचिव डी राजा सहित कई अन्य शीर्ष नेता शामिल हुए। रैली स्थल पर ‘महागठबंधन’ (जिसमें कांग्रेस, राजद और वामपंथी दल शामिल हैं) के समर्थकों की भारी भीड़ दिखी।
 
राजद की इस ‘जन विश्वास रैली’ को बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की राज्यव्यापी ‘जन विश्वास यात्रा’ के समापन पर आयोजित किया गया है। रोजगार सृजन के प्रति प्रतिबद्धता जताने वाले तेजस्वी यादव के समर्थन में रैली के दौरान ‘नौकरी मतलब तेजस्वी’ जैसे नारे गूंज रहे हैं।
Edited by : Nrapendra Gupta