UN में इमरान खान का भाषण, RSS ने पाक पीएम को दी बधाई

पुनः संशोधित शनिवार, 28 सितम्बर 2019 (15:07 IST)
नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने भारत के साथ ही पर भी निशाना साधा। इस पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कहा कि इमरान ने उसे निशाना बनाकर संघ और भारत को एक दूसरे का पर्याय बनाने का काम किया क्योंकि संगठन आतंकवाद के खिलाफ रहा है। संघ ने इसके लिए इमरान को बधाई भी दी।

के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल ने एक समारोह में कहा कि इमरान खान ने आरएसएस के नाम को फैलाने का काम किया और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को अब यहीं नहीं रूकना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आरएसएस केवल भारत में है और भारत के लिए हैं। उसकी दुनिया में कहीं और शाखा नहीं है। पाकिस्तान हमसे क्यों गुस्से में है? इसका अर्थ हुआ कि अगर वह संघ से नाराज हैं, तो भारत से भी नाराज हैं। आरएसएस और भारत एक दूसरे के पर्याय बन गए हैं।

कृष्ण गोपाल ने कहा कि हम चाहते हैं कि दुनिया भारत और आरएसएस को एक रूप में देखें, अलग अलग रूप में नहीं। इमरान खान ने इस काम को बखूबी किया है और हम इसके लिए उन्हें बधाई देते हैं।

उन्होंने कहा कि जो लोग आतंकवाद के पीड़ित हैं, इसके खिलाफ हैं, वे अब समझने लगे हैं कि आरएसएस आतंकवाद के खिलाफ है और इसलिये खान आरएसएस पर निशाना बना रहे हैं।




और भी पढ़ें :