कश्मीर में भारी बर्फबारी, उत्तर पश्चिम राज्यों में चलेगी शीत लहर, इन राज्यों में गिरेगा पानी

पुनः संशोधित मंगलवार, 14 जनवरी 2020 (21:37 IST)
नई दिल्ली। हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण जम्मू में पिछले 24 घंटों के दौरान हुई भारी बर्फबारी के कारण मौसम विभाग ने मंगलवार को उत्तर पश्चिमी राज्यों में सर्द हवाओं ने अगले 2 दिनों में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।
मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के चुनिंदा स्थानों पर मंगलवार को शीत लहर की स्थिति बरकरार रहने के मद्देनजर बुधवार को बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में और गुरुवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर कोल्ड डे रहने का अनुमान व्यक्त किया है। बुधवार को उत्तर पश्चिमी इलाकों में अधिकांश स्थानों पर सुबह घना कोहरा रहने की संभावना है।

इन राज्यों में बारिश की संभावना : विभाग ने पश्चिमी एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर मंगलवार को मामूली बारिश के मद्देनजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में अधिकांश स्थानों पर बुधवार को हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है। जबकि गुरुवार को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिमी एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान है।
विभाग ने बुधवार को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के फिर से सक्रिय होने के कारण गुरुवार को उत्तरी राज्यों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने, सुबह के समय अधिकांश स्थानों पर घना कोहरा होने की वजह से सर्दी में इजाफा होने की संभावना जताई है।


और भी पढ़ें :