शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Government of India's reaction to OIC's statement
Written By
Last Updated : सोमवार, 6 जून 2022 (12:38 IST)

OIC के बयान पर भारत सरकार की दो टूक, कहा- संकीर्ण सोच को उजागर करती है टिप्पणी

OIC के बयान पर भारत सरकार की दो टूक, कहा- संकीर्ण सोच को उजागर करती है टिप्पणी - Government of India's reaction to OIC's statement
नई दिल्ली। हजरत मोहम्मद पर नूपुर शर्मा की कथित टिप्पणी पर भारत सरकार ने इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) के बयान को खारिज करते हुए इसे संकीर्ण सोच वाली टिप्पणी बताया है। 
 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत सरकार ओआईसी की अनुचित और संकीर्ण सोच वाली टिप्पणी को खारिज करती है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार सभी धर्मों का समान रूप से सम्मान करती है। 
 
बागची ने नूपुर शर्मा का नाम लिए बिना कहा कि यह व्यक्तिगत टिप्पणी है और भारत सरकार का इससे कोई लेना-देना नहीं है। संबंधित संगठन द्वारा इस तरह की टिप्पणी करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की है। 
क्या कहा ओआईसी ने : ओआईसी ने ट्विटर पर एक के बाद एक कई ट्वीट कर मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। संगठन की तरफ से ट्‍वीट में लिखा गया कि ओआईसी के महासचिव ने पैगंबर मोहम्मद के प्रति भारत के सत्तारूढ़ दल के एक व्यक्ति द्वारा दिए गए विवादास्पद बयान की कड़ी निंदा की है। इतना ही नहीं ओआईसी ने अपने बयान में यह भी कहा कि भारत में मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा में बढ़ोतरी हुई है। संगठन ने यह भी कहा कि भारत में मुस्लिमों के खिलाफ पाबंदियां लगाई जा रही हैं।