1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Free 300 minutes outgoing call without recharging in JioPhone
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 14 मई 2021 (14:27 IST)

Jiophone: बिना रिचार्ज 300 मिनट आउटगोइंग कॉल मुफ्त, रिचार्ज पर एक के साथ दूसरा प्लान Free

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो अपने उन जियोफोन ग्राहकों को 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉलिंग की सुविधा देगी, जो ग्राहक लॉकडाउन या अन्य वजहों से रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं। बिना रिचार्ज किए जियोफोन ग्राहक अब 10 मिनट रोजाना अपने मोबाइल पर बात कर पाएंगे। 10 मिनट रोजाना के हिसाब से कंपनी प्रतिमाह 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉलिंग की सुविधा देगी। इनकमिंग कॉल पहले की तरह ही मुफ्त रहेगी।
कंपनी ने घोषणा की है कि यह सुविधा महामारी के दौरान जारी रहेगी। इससे करोड़ों जियोफोन उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचेगा। देश के अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन लगा है, लोग घरों में कैद हैं, ऐसे में मोबाइल रिचार्ज कराना मुश्किल हो गया है। खासकर हाशिए पर रह रहे लोगों के लिए यह बेहद कठिन काम है।
 
रिलायंस जियो ने जियोफोन ग्राहकों को इस दुविधा से निकालने के लिए ही यह पेशकश की है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि महामारी के दौरान कंपनी यह सुनिश्चित करना चाहती है कि समाज का वंचित वर्ग मोबाइल से कनेक्टेड रहे। 
 
जो जियोफोन ग्राहक मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं, उनके लिए भी रिलायंस जियो के पास एक विशेष प्लान है। जियोफोन के प्रत्येक रिचार्ज पर कंपनी उसी कीमत का एक अतिरिक्त प्लान मुफ्त देगी। मतलब अगर जियोफोन ग्राहक 75 रु. का 28 दिनों वाली वैलिडिटी का प्लान रिचार्ज करता है तो उसे 75 रु. वाला ही एक और प्लान मुफ्त में मिलेगा जिसे ग्राहक पहला रिचार्ज खत्म होने के बाद इस्तेमाल कर सकेंगे।
 
रिलायंस फाउंडेशन लोगों को मोबाइल नेटवर्क से जोड़े रखने के लिए रिलायंस जियो के साथ मिलकर काम कर रहा है। रिलायंस जियो ने अपने बयान में कहा है कि कोरोना महामारी ने देश के सामने बहुत बड़ी चुनौती खड़ी की है और रिलायंस इस वक्त में प्रत्येक भारतीय के साथ कंधे से कधा मिलाकर खड़ा है।
ये भी पढ़ें
बलिया में शवों को नोच रहे थे कुत्ते, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने की अंत्येष्टि