मुश्किल में कांग्रेस नेता शिवकुमार, ED ने नोटिस भेजकर बुलाया

पुनः संशोधित शुक्रवार, 30 अगस्त 2019 (09:22 IST)
नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी.चिदंबरम ने बाद कर्नाटक में कांग्रेस नेता के खिलाफ ईडी ने शिकंजा कस दिया है। ईडी ने शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में नोटिस जारी किया है। शिवकुमार आज ईडी के समझ पूछताछ के लिए पेश हो सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि 2017 में आयकर विभाग द्वारा की गई छापेमारी में शिवकुमार की संपत्तियों से बड़ी मात्रा में नकदी मिली थी। इसके बाद ईडी ने जांच शुरू कर दी। शिवकुमार ने आरोप है कि आईटी विभाग ने उसे निशाना बनाया। जांच एजेंसी ने आज पूछताछ के लिए शिवकुमार को बुलाया है। कोर्ट नोटिस को रद्द करने संबंधी शिवकुमार और चार अन्य की याचिका को खारिज कर दिया था।

शिवकुमार ने कहा कि पिछले 2 सालों में मेरी 84 वर्षीय मां की पूरी संपत्ति विभिन्न जांच एजेंसियों ने बेनामी बताकर एटैच कर दी है। यहां मैं बेनामी हूं। हमारा पूरा खून पहले ही चूसा जा चुका है।
उन्होंने कहा कि मैनें अदालत से अनुरोध किया है कि यह एक सामान्य आयकर का मामला है। मैं ITR भी भर चुका हूं। यह मनी लॉन्ड्रिंग का मामला नहीं है। कल रात मुझे नोटिस मिला है और मैं उसका पालन करूंगा।

शिवकुमार कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस-सरकार में मंत्री रहे हैं। वह कई बार कुमारस्वामी सरकार के लिए तारणहार साबित हुए। हालांकि अब वहां कुमारस्वामी विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर सके और राज्य में येदियुरप्पा की सरकार है।



और भी पढ़ें :