कांग्रेस का सवाल, ...तो फिर वित्तमंत्री सीतारमण क्या करेंगी?

पुनः संशोधित गुरुवार, 16 जनवरी 2020 (14:04 IST)
नई दिल्ली। भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) द्वारा भारतीय नोटों पर धन की देवी लक्ष्मीजी का चित्र छापने की बात पर ने कटाक्ष करते हुए सवाल किया कि यदि इससे अर्थव्यवस्था में सुधार हो सकता है, तो फिर वित्तमंत्री क्या काम करेंगी?
कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्‍वीट कर स्वामी के बयान पर कटाक्ष करते हुए लिखा कि हमें लगा कि देश के अर्थशास्त्री देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए अच्छा समाधान देंगे, लेकिन वे तो नोट पर छपे चित्र को बदलने की बात करते हैं। यदि माता लक्ष्मी का चित्र लगाने से अर्थव्यवस्था सुधर जाएगी तो फिर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण क्या करेंगी?

क्या कहा था स्वामी ने : दरअसल, मध्यप्रदेश के खंडवा में सुब्रमण्यम स्वामी ने अर्थव्यवस्था को लेकर बयान दिया था। इंडोनेशिया में नोटों पर भगवान गणेश की तस्वीर छपी होने संबंधी सवाल पूछे जाने पर स्वामी ने कहा कि हमारे नोट पर भी लक्ष्मी का चित्र होना चाहिए।
स्वामी ने कहा कि गणेश विघ्नहर्ता हैं, ऐसे ही लक्ष्मी भी धन की देवी हैं। देश की करेंसी को सुधारने के लिए लक्ष्मी का चित्र लगाया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि नोटों पर लक्ष्मीजी की फोटो छापने के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी ही जवाब दे सकते हैं।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :