बजट सत्र में गूंजेगा जामिया गोलीकांड, शाहीन बाग का मुद्दा, CAA पर और हमलावर होगा विपक्ष

Author विकास सिंह| Last Updated: शुक्रवार, 31 जनवरी 2020 (09:49 IST)




आज शुक्रवार से शुरू हो संसद के के हंगामेदार रहने के आसार हैं। विपक्ष एकजुट होकर के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में है। सत्र के पहले दिन ही आज संसद के दोनों सदनों में और जामिया के बाहर गोलीकांड का मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है। संसद के शीतकालीन सत्र में पास हुए नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेने के लिए विपक्ष सरकार पर दबाव बनाने की तैयारी में है, इसके साथ ही और NPR का मुद्दा भी संसद में गूंज सकता है।
जामिया गोलीकांड, CAA पर हमलावर रहेगा विपक्ष- बजट सत्र के पहले दिन ही आज कांग्रेस संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने धरना देने की तैयारी में है। देशभर में CAA के विरोध में हो रहे विरोध प्रदर्शन के प्रति अपना समर्थन जताने के लिए कांग्रेस के सांसद सोनिया गांधी और राहुल गांधी की अगुवाई में गांधी प्रतिमा के सामने धरना दे सकते हैं।

कांग्रेस ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह सत्र में CAA के मुद्दे पर सरकार को घेरने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी, वहीं आज राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद विपक्ष शाहीन बाग और जामिया के बाहर पुलिस की मौजूदगी में युवक के सरेआम फायरिंग करने के मामले को लेकर भी केंद्र सरकार को घेर सकता है।
ऐसे में जब दिल्ली में इस समय विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा पूरी तरह अपने उफान पर है, इसका सीधा असर संसद में भी दिखाई देगा। विपक्ष की कोशिश रहेगी कि CAA, NRC के मुद्दे पर सरकार पर दबाव बनाया जा सके। वहीं सरकार की ओर से खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साफ कर दिया है कि सरकार हर मुद्दे पर बहस करने के लिए तैयार है।


और भी पढ़ें :