शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. BJP questions election commission on Bhabanipur
Written By
पुनः संशोधित शुक्रवार, 1 अक्टूबर 2021 (09:06 IST)

चुनाव आयोग ने अपलोड नहीं किए भवानीपुर में मतदान के आंकड़े, भाजपा ने पूछा सवाल

कोलकाता। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर शाम 5 बजे बाद भवानीपुर में हुए मतदान के आंकड़े अपलोड नहीं किए गए। नाराज भाजपा ने सवाल किया कि आखिर चल क्या रहा है?
 
दरअसल दोपहर 3 बजे व शाम 5 बजे तक के मतदान के आंकड़े अपलोड किए गए थे, लेकिन 6 बजे के बाद में यह बंद हो गया। भवानीपुर में शाम पांच बजे तक 53.32 प्रतिशत मतदान हुआ था।
 
उल्लेखनीय है कि भवानीपुर से मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव मैदान में है। अगर वे उपचुनाव में हार जाती है तो उन्हें पद छोड़ना पड़ सकता है। इस वजह से इस हाईप्रोफाइल सीट पर सभी की नजरें बनी हुई है।
 
अमित मालवीय ने देर रात ट्विटर पर लिखा कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर दोपहर 3 बजे तक 48.08 प्रतिशत तक मतदान हुआ था, शाम 5 बजे यह 53.32 पहुंच गया। 2 घंटे में सिर्फ 5.24 प्रतिशत वोटिंग बढ़ी। लेकिन वोटिंग खत्म होने के दो घंटे बाद भी फाइनल आंकड़े जारी नहीं कए गए हैं। आगे लिखा- आखिर चल क्या रहा है?
 
ममता बनर्जी, भाजपा की प्रियंका टिबरेवाल और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के श्रीजीब बिस्वास के बीच मुकाबला है। भवानीपुर सीट पर मतदान के दौरान मतदाताओं को प्रभावित करने को लेकर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।
 
भाजपा ने राज्य सरकार के मंत्री फिरहाद हाकिम और सुब्रत मुखर्जी के खिलाफ निर्वाचन क्षेत्र में मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई। भाजपा उम्मीदवार टिबरेवाल ने यह भी दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एक मतदान केन्द्र पर मतदान प्रक्रिया को जबरन रोक दिया।
 
हालांकि हाकिम ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि भाजपा जानती है कि वह उपचुनाव नहीं जीत सकती इसलिए बहाने तलाश कर रही है। दूसरी तरफ तृणमूल ने भी चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जिसमें टिबरेवाल पर 20 कारों के काफिले के साथ घूमने और मतदाताओं को डराने-धमकाने का आरोप लगाया गया।