ह्यूस्टन में मोदी और ट्रंप के साथ सेल्फी लेने वाला ये बच्चा कौन है?

Last Updated: सोमवार, 23 सितम्बर 2019 (20:04 IST)
नई दिल्ली। रविवार 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित किया गया। इसमें हजारों भारतीय-अमेरिकी भी शरीक हुए। इस कार्यक्रम में कुछ लोग रातोरात स्टार बन गए हैं। ऐसा ही एक 9 साल का बच्चा सात्विक हेगड़े अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ सेल्फी लेकर चर्चा में आ गया है।
ALSO READ:
अमेरिका में हो रहे 'हाउडी मोदी' के पीछे की कहानी क्या है?
हाउडी मोदी कार्यक्रम ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में आयोजित किया गया था। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसमें शिरकत कर लोगों को संबोधित भी किया।

इन दोनों बड़े नेताओं के संबोधन से पहले कई रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। तत्पश्चात मोदी का अमेरिकी सांसदों ने औपचारिक स्वागत किया। इसके कुछ देर बाद ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एनआरजी स्टेडियम पहुंचे।
बच्चे ने सेल्फी की इच्छा की जाहिर : जब ट्रंप, मोदी के साथ मुख्य मंच की ओर जा रहे थे तो वहां पारंपरिक पोशाक पहने कुछ बच्चों ने उन दोनों का स्वागत किया। इसी समय उनमें से सफेद रंग की पोशाक पहने एक बच्चा आगे आया और उसने मोदी और ट्रंप के साथ सेल्फी लेने की अपनी इच्छा जाहिर की।
मोदी ने थपथपाई बच्चे की पीठ : वास्तव में यह बच्चा पंक्ति में सबसे किनारे पर हाथ जोड़कर खड़ा हुआ था। तभी वहां से गुजरते हुए ट्रंप रुके और उससे कुछ बात करने लगे। तत्पश्चात बच्चे ने हाथ में मोबाइल लेकर दोनों नेताओं के साथ सेल्फी खींची।
लेकिन मोदी वहां से आगे बढ़ गए थे, पर बच्चे के आग्रह पर वे भी पुन: वापस आ गए। इसके बाद सात्विक ने मोदी और ट्रंप के साथ सेल्फी ली। सेल्फी के बाद ट्रंप ने उससे हाथ मिलाया और पीएम मोदी ने पीठ थपथपाई। 'विजय कर्नाटका वेबसाइट' के मुताबिक बच्चे का नाम सात्विक हेगड़े है और यह उत्तर कन्नड़ जिले का रहने वाला है।



और भी पढ़ें :