1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. attack on police van carrying Aftab in Delhi, Police fired in the air
Written By
Last Updated: सोमवार, 28 नवंबर 2022 (20:37 IST)

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब को लेकर जा रही पुलिस वैन पर तलवारों से हमला, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

नई दिल्ली। दिल्ली के रोहिणी में एफएसएल दफ्तर के बाहर उस समय बवाल मच गया जब, तलवार हाथों में लिए कुछ लोगों ने श्रद्धा वालकर हत्याकांड (shraddha murder case) के आरोपी आफताब अमीन को लेकर जा रही पुलिस वैन पर हमला कर दिया। घटना सोमवार शाम की है। 
 
मीडिया रिपोर्ट्‍स के मुताबिक इन लोगों ने पुलिस वैन पर पथराव भी किया। रोहिणी स्थित एफएसएल दफ्तर से पोलीग्राफ टेस्ट के बाद पुलिस आफताब को लेकर जेल जा रही थी। इसी बीच, तलवार हाथों में कुछ लोग वहां पहुंचे और पुलिस वाहन पर हमला कर दिया। इन लोगों ने पुलिस वाहन पर पथराव भी किया। 
 
बताया जा रहा है कि इन लोगों से बचने के लिए पुलिस को जवाब में हवाई फायरिंग करना पड़ी। बताया जा रहा है कि कुलदीप नाम के लड़के ने पुलिस वाहन पर तलवार से हमला किया था। हमलावारों की संख्या 10-11 बताई जा रही है। हमलावर काफी देर तक एफएसएल दफ्तर के बाहर हंगामा करते रहे। इस बीच, पुलिस ने 4 हमलावरों को हिरासत में ले लिया है। 
 
श्रद्धा की मौत का लेना चाहते थे बदला : उल्लेखनीय है कि सोमवार को आफताब अमीन का तीसरी बार पोलीग्राफ टेस्ट किया गया है। इसके बाद आफताब का नार्को टेस्ट भी किया जाएगा। हमलावरों ने टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि उन्हें किसी बात का डर नहीं है। वे आफताब को मारने चाहते थे। 

इस बीच, रोहिणी दिल्ली के डीसीपी गुरु इकबाल सिंह ने बताया कि आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। इस हमले के पीछे कौन है, इस बात की भी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि हमलावर हिन्दू सेना से जुड़े हैं। हालांकि पुलिस ने कहा कि इस बात का खुलासा पूछताछ के बाद ही हो पाएगा।

अदालत ने 22 नवंबर को फिर से पूनावाला को 4 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा और उसके बाद 26 नवंबर को उसे 13 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पुलिस को अभी तक श्रद्धा वालकर की खोपड़ी और शरीर के अन्य हिस्से नहीं मिले हैं।