1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. ashok gehlot attacks bjp on party election
Written By
पुनः संशोधित रविवार, 4 सितम्बर 2022 (08:56 IST)

अशोक गहलोत का भाजपा पर हमला, कहा- उसके नेता सिर्फ ‘लोकतंत्र का मुखौटा’ पहनते हैं

नई दिल्ली। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पार्टी के आंतरिक लोकतंत्र को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा। गहलोत ने कहा कि भाजपा में चुनाव नहीं होते, क्योंकि उसके नेता फासीवादी हैं जो केवल लोकतंत्र का मुखौटा पहनते हैं।
 
रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली कांग्रेस की 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे गहलोत ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की।
 
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'कांग्रेस में चुनाव नरसिम्हा राव और सीताराम केसरी के भी समय हुए थे और जब सोनिया गांधी अध्यक्ष बनीं तब भी चुनाव हुए थे। लेकिन क्या आपने कभी भाजपा में चुनाव होते हुए सुना है?'
 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, 'राजनाथ सिंह कब भाजपा के अध्यक्ष बनते हैं और कब पद छोड़ते हैं, अमित शाह कब अध्यक्ष बनते हैं और कब पद से हटते हैं और जेपी नड्डा कब पार्टी के राष्ट्रीय अध्य बनते हैं, इसकी चर्चा नहीं होती।'
 
गहलोत ने आरोप लगाया कि भाजपा के लोग फासीवादी हैं, वह केवल लोकतंत्र का मुखौटा पहनते हैं। बाकी इन लोगों को लोकतंत्र में कोई विश्वास नहीं है। (भाषा)
ये भी पढ़ें
बिहार के बाहर न‍ीतीश की पार्टी को बड़ा झटका, जदयू नेता का मोदी पर पलटवार