संदिग्ध आतंकवादी की गिरफ्तारी के बाद UP में भी अलर्ट, दिल्ली रवाना हुई एटीएस की टीम

Last Updated: शनिवार, 22 अगस्त 2020 (15:07 IST)
लखनऊ। दिल्ली में के एक संदिग्ध आतंकवादी की गिरफ्तारी के बाद उत्तरप्रदेश में भी घोषित कर दिया गया है और राज्य के आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) की एक-एक टीम दिल्ली तथा बलरामपुर रवाना हो गई है।
ALSO READ:
दिल्ली में IS का आतंकवादी गिरफ्तार, देना चाहता था बड़ी वारदात को अंजाम
आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि प्रदेश के पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने सभी पुलिस अधिकारियों खासतौर पर क्षेत्र में तैनात अफसरों को सतर्क रहने और जरूरी एहतियात बरतने की हिदायत दी है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली में गिरफ्तार उत्तरप्रदेश के बलरामपुर निवासी आतंकवादी ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि उसकी अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के 1 महीने के भीतर आतंकी हमला करने की योजना थी।
प्रवक्ता के मुताबिक पकड़े गए आतंकवादी ने यह भी बताया है कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदेश के विभिन्न जिलों में पिछले साल के अंत में हुई हिंसा में उपद्रवियों से वसूली, संपत्तियों की कुर्की के नए कानून और राज्य में पुलिस के साथ मुठभेड़ में अल्पसंख्यक समुदाय के 47 अपराधियों के मारे जाने का बदला लेने की भी तैयारी थी।
उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ से संपर्क करने के बाद उत्तरप्रदेश का आतंकवादरोधी दस्ता दिल्ली रवाना हो गया है। इसके अलावा दस्ते की एक टीम बलरामपुर भी गई है। गिरफ्तार आतंकी बलरामपुर का निवासी बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने मध्य दिल्ली के रिज रोड इलाके से आईएसआईएस के एक कथित आतंकवादी को गिरफ्तार कर उसके पास से आईईडी विस्फोटक बरामद किए हैं। यह गिरफ्तारी शुक्रवार रात को मुठभेड़ के बाद हुई है। (भाषा)



और भी पढ़ें :