एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया ग्राहकों को लगेगा 1 दिसंबर से बड़ा झटका

पुनः संशोधित सोमवार, 18 नवंबर 2019 (20:07 IST)
नई दिल्ली। गलाकट प्रतिस्पर्धा और नई नीतियों के अनुरूप बकाया लाइसेंस शुल्क भुगतान के अदालती आदेश के कारण चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में हजारों करोड़ रुपए का घाटा उठा चुकीं दूरसंचार कंपनियों वोडाफोन-आइडिया लिमिटेड और भारती ने से टैरिफ दरों में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है।
वोडाफोन-आइडिया ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा कि उपभोक्ताओं को विश्वस्तरीय डिजिटल अनुभव सुनिश्चित करते हुए वह अपने टैरिफ में एक दिसंबर से समुचित बढ़ोतरी करेगी। उसने कहा कि पूरी दुनिया में भारत में मोबाइल डाटा सबसे सस्ता है और मोबाइल डाटा सेवाओं की मांग में तेजी का रुख बना हुआ है।

कंपनी ने कहा कि मार्च 2020 तक देश की 100 करोड़ आबादी को 4जी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए क्षमता और कवरेज दायरे में तेजी से बढ़ोतरी की जा रही है। कंपनी का देश में सबसे बड़ा स्पेक्ट्रम फूटप्रिंट है और नेटवर्क एकीकरण कर इसमें तेजी लाई जा रही है। वह देशवासियों को डिजिटल सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।

एयरटेल ने भी इसके बाद जारी बयान में कहा कि वह भी दिसंबर महीने के प्रारंभ से टैरिफ में बढ़ोतरी करेगी। उसने कहा कि वह ग्राहकों को किफायती टैरिफ उपलब्ध कराती रहेगी और कंपनी की जरूरतों के बीच संतुलन बनाएगी ताकि डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश जारी रखा जा सकेगा और उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं दी जा सकें।


और भी पढ़ें :