1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. AAP MLA Amanatullah Khan arrested after Delhi ACB raid
Written By
Last Updated: शनिवार, 17 सितम्बर 2022 (08:29 IST)

दिल्ली में एसीबी की छापेमारी के बाद AAP विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने भ्रष्टाचार के एक मामले में शुक्रवार को राजधानी में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार कर लिया। एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं।
 
एसीबी ने शुक्रवार को आप विधायक अमानतुल्ला खान के घर और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी की और 12 लाख रुपए और एक बिना लाइसेंस वाला हथियार बरामद किया।
 
एसीबी ने दो साल पुराने भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए बृहस्पतिवार को खान को नोटिस जारी किया था। ओखला विधानसभा क्षेत्र से विधायक खान को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2020 में दर्ज एक मामले में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया था।
 
दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने नोटिस के बारे में ट्वीट किया था और इसमें दावा किया था कि उन्हें तलब किया गया है, क्योंकि उन्होंने एक नया वक्फ बोर्ड कार्यालय बनाया है।
 
इससे पहले, एसीबी ने उपराज्यपाल के सचिवालय को पत्र लिखकर खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाने का अनुरोध किया था। एसीबी ने पत्र में दावा किया था कि खान ने अपने खिलाफ मामले में गवाहों को धमकाकर जांच को प्रभावित करने की कोशिश की।