कश्मीरी पंडितों की हत्या के आरोपी बिट्टा कराटे की बीवी समेत 4 कर्मचारी नौकरी से बर्खास्त

bitta karate
Last Updated: शनिवार, 13 अगस्त 2022 (11:52 IST)
हमें फॉलो करें
कश्मीर फाइल फिल्म से खबरों में आया बिट्टा कराटे एक बार फिर से चर्चा में आया है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर सरकार ने बिट्टा कराटे की पत्नी सहित चार सरकारी कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि इन्हें आतंकियों से संबंधों के कारण सेवाओं से बर्खास्त किया गया है। बता दें कि बिट्टा कराटे पर आतंकी घटनाओं समेत कश्मीरी पंडितों की हत्या के आरोप हैं।

बिट्टा कराटे पर 20 निर्दोष कश्मीरी पंडितों की सामूहिक हत्या करने का आरोप है। फिर भी अब तक इस मामले में उसे कोई सजा नहीं हो सकी है। आतंकवादी फारूक अहमद दार उर्फ ‘बिट्टा कराटे’ ने एक चौंकाने वाले वीडियो में कबूल किया था कि कश्मीर घाटी में आतंकवाद के शुरुआती दौर में जिन पहले कश्मीरी पंडितों की हत्या हुई थी, उनमें से एक सतीश टिकू की हत्या उसने की थी।

माना जाता है कि कश्मीर घाटी में किसी भी उपद्रव या आतंकी घटना के पीछे जिन कुछ लोगों की एक बड़ी भूमिका रहती थी, उनमें बिट्टा कराटे भी एक है। कई ऐसे वीडियो भी सामने आ चुके हैं, जिनमें बिट्टा कराटे को पैसे लेकर घाटी में पत्थरबाजी के लिए युवाओं को उकसाने की बात कहते देखा गया है।

बता दें कि जम्मू कश्मीर की सरकार ने पिछले एक साल में लगभग 40 सरकारी कर्मचारियों को राज्य की सुरक्षा के लिए खतरा घोषित करते हुए सरकारी सेवा से बर्खास्त कर दिया है।



और भी पढ़ें :