बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. 23 february live updates : PM Modi in varansi, farmers black day
Last Updated : शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024 (12:26 IST)

Live Updates : पीएम मोदी बोले, लोगों को जाति के नाम पर भड़काता है विपक्ष

modi in varansi
23 february live updates : वाराणसी में पीएम मोदी, महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी का निधन, किसानों का ब्लैक डे समेत इन खबरों पर रहेगी सबकी नजर... 


12:23 PM, 23rd Feb
narendra modi in varansi
पीएम मोदी ने कहा कि समानता, वंचित समाज को प्राथमिकता देने से ही आती है। इसलिए जो लोग, जो वर्ग विकास की धारा से दूर रह गए, पिछले 10 वर्षों में उनको ध्यान में रखकर ही काम हुआ है। पहले जिस गरीब को सबसे आखिरी समझा जाता था, आज सबसे बड़ी योजनाएं उन्हीं के लिए बनी हैं।
उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टियों को याद आती है जाति। जात पात से मानवता को नुकसान। विपक्ष के लिए गरीब सिर्फ वोट बैंक। वे लोगों को जाति के नाम पर भड़काते हैं। 
आज हमारी सरकार रविदास जी के विचारों को ही आगे बढ़ा रही है। भाजपा सरकार सबकी है, भाजपा सरकार की योजनाएं सबके लिए हैं। 
'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' ये मंत्र आज 140 करोड़ देशवासियों से जुड़ने का मंत्र भी बन गया है। भारत का इतिहास रहा है, जब भी देश को जरूरत हुई है, कोई न कोई संत, ऋषि, महान विभूति भारत में जन्म लेते हैं।
संत रविदास जी तो उस भ​क्ति आंदोलन के महान संत थे, जिन्होंने कमजोर और विभाजित हो चुके भारत को नई ऊर्जा दी थी। रविदास जी ने समाज को आजादी का महत्व भी बताया था और सामाजिक विभाजन को भी पाटने का काम किया। 
ऊंच नीच, छुआछूत, भेदभाव... इस सबके खिलाफ उन्होंने आवाज उठाई।

11:08 AM, 23rd Feb
वाराणसी के BHU में पीएम मोदी बोले, काशी का स्वरूप फिर से निखर रहा है। काशी के युवा यहां की संस्कृति को बता रहे हैं। 10 साल में काशी में विकास का डमरू बजा। उन्होंने कहा कि हम सब तो निमित्त मात्र हैं, काशी में करने वाले तो महादेव हैं। जहां महादेव की कृपा हो जाती है, वह धरती ऐसे ही संपन्न हो जाती है।

11:07 AM, 23rd Feb
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खनौरी सीमा पर मारे गए किसान शुभकरण सिंह के परिवार को मुआवजे के तौर पर एक करोड़ रुपये और उसकी बहन को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की। शुभकरण की मौत के विरोध में आज देशभर में ब्लैक डे मना रहे हैं किसान।

11:06 AM, 23rd Feb
शाहजहां शेख के सहयोगियों के आवास पर ED की रेड
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धोखाधड़ी से जमीन हड़पने के एक पुराने मामले में तृणमूल कांग्रेस के फरार नेता शाहजहां शेख से जुड़े कारोबारियों के आवासों पर शुक्रवार को छापेमारी की। TMC नेता शेख 18 दिन से फरार है।

ये भी पढ़ें
कौन हैं नीतीश कुमार के करीबी नरेंद्र नारायण यादव, जो बने हैं बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष