गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. 1 killed another injured in firing along assam arunachal border
Written By
Last Modified: सोमवार, 5 जून 2023 (18:59 IST)

अरुणाचल बॉर्डर के पास हुई फायरिंग, गोली लगने से 2 लोगों की मौत

अरुणाचल बॉर्डर के पास हुई फायरिंग, गोली लगने से 2 लोगों की मौत - 1  killed another injured in firing along assam arunachal border
लखीमपुर। Assam-Arunachal Pradesh Border Dispute : असम के धेमाजी जिले में सोमवार को अरुणाचल प्रदेश की सीमा के पास हुई कथित गोलीबारी में 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि घटना के बाद से 3 अन्य लापता हैं। पुलिस अधीक्षक (एसपी) रंजन भुइयां ने कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर स्थानीय लोगों ने अंतरराज्यीय सीमा पर पौधरोपण अभियान का आयोजन किया था।
 
उन्होंने बताया कि इसकी तैयारियों के लिए सुबह 7 ग्रामीण मौके पर गए थे, लेकिन वे कथित रूप से गोलीबारी की जद में आ गए और उनमें से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई।
 
उन्होंने बताया कि तीन अन्य लोगों को भी गोलियां लगी थीं और उन्हें धेमाजी सदर अस्पताल ले जाया गया जहां और एक व्यक्ति की मौत हो गई।
 
एसपी ने बताया कि तीन अन्य लापता हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है। उन्होंने कहा कि सूचना पाकर हमारी टीम तत्काल मौके पर पहुंची। हम घटना की जांच कर रहे हैं।
 
स्थानीय लोगों का आरोप है कि घटना को अरुणाचल प्रदेश के असामाजिक तत्वों ने अंजाम दिया है क्योंकि इलाके में अंतरराज्यीय सीमा को लेकर विवाद है।
 
असम और अरुणाचल प्रदेश के बीच 804 किलोमीटर लंबी साझी सीमा है और दोनों पक्ष सीमा विवाद को सुलझाने के लिए बातचीत कर रहे हैं।
 
सीमा विवाद को सुलझाने के लिए 20 अप्रैल को नई दिल्ली में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने सहमति-पत्र पर हस्ताक्षर किए थे। Edited By : Sudhir Sharma
ये भी पढ़ें
Lucknow के Ekana Stadium में हादसा, आंधी में बोर्ड गिरा, 2 महिलाओं की दर्दनाक मौत