1 जनवरी : साल के पहले दिन इन खबरों पर रहेगी सबकी नजर

Last Updated: शुक्रवार, 1 जनवरी 2021 (10:40 IST)
नई दिल्ली। कृषि कानून के विरोध में नए साल में भी किसान का विरोध प्रदर्शन जारी, विश्व स्वास्थ संगठन ने दी कोरोना वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को मंजूरी... नए साल के पहे दिन इन खबरों पर रहेगी सबकी नजर... 

10:39AM, 1st Jan
केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) के विशेषज्ञों की समिति ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के कोविड-19 टीके के आपात इस्तेमाल की अनुमति देने के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के आग्रह और ‘कोवैक्सीन’ के आपात इस्तेमाल को अनुमति देने के भारत बायोटेक के आग्रह पर विचार करने के लिए बुधवार को बैठक की तथा अब यह समिति 1 जनवरी को फिर से बैठक करेगी।
09:18AM, 1st Jan
विश्व स्वास्थ संगठन (WHO) ने फाइजर और बायोटेक कंपनियों द्वारा निर्मित वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वैक्सीन को आपातकालीन उपयोग के लिए मान्यता दे दी। डब्लूएचओ ने कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद पहली बार किसी वैक्सीन को यह मंजूरी दी है।

09:17AM, 1st Jan
कृषि कानूनों के विरोध में किसान नए साल में भी दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। किसानों के आंदोलन से खासकर पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के सीमावर्ती क्षेत्रों में आपूर्ति व्यवस्था बाधित होने से दिसंबर तिमाही में 70 हजार करोड़ का आर्थिक आर्थिक नुकसान।
09:16AM, 1st Jan
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार, 1 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंस से 6 राज्यों में 6 स्थानों पर 'लाइट हाउस' परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आशा इंडिया यानी 'अफोर्डेबल सस्टेनेबल हाउसिंग एक्सेलरेटर' के विजेताओं की घोषणा भी करेंगे और साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के क्रियान्वयन के लिए उत्कृष्टता का वार्षिक पुरस्कार देंगे।




और भी पढ़ें :