गणतंत्र दिवस से पहले बड़ी साजिश नाकाम, गिरफ्त में 5 आतंकी, भारी मात्रा में मिला विस्फोटक

पुनः संशोधित गुरुवार, 16 जनवरी 2020 (19:12 IST)
श्रीनगर। से पहले गुरुवार को श्रीनगर में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक गिरोह का भंडाफोड़ कर उसके 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया है कि 5 आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में सामग्री बरामद की गई है।
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट में कहा कि एक बड़ी कामयाबी के तहत श्रीनगर पुलिस ने जैश मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। हजरतबल इलाके से दो ग्रेनेड बरामद किए गए। गणतंत्र दिवस से पहले एक बड़े हमले को रोका गया।

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में सदरबल हजरतबल का ऐजाज अहमद शेख, असार कॉलोनी हजरतबल का उमर हमीद शेख और इम्तियाज अहमद चिकला, इलाहीबाग सौरा का साहिल फारुख गोजरी और सदरबल हजरतबल का नसीर अहमद मीर शामिल है।
लश्कर से संबंध रखने वाला गिरफ्तार : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोइबा से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि व्यक्ति की पहचान पुलवामा जिले के डंगरपोरा पड़गामपोरा के निवासी इश्फाक अहमद डार उर्फ महीद के रूप में की गई है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार किया गया व्यक्ति पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक लश्कर ए तोइबा के सक्रिय आतंकवादियों की सहायता कर रहा था।
जांच के अनुसार डार क्षेत्र के नागरिकों को धमकाने और डराने और अवंतीपोरा में सक्रिय लश्कर ए तय्यबा के आतंकवादियों की सहायता करने में शामिल था। अवंतीपोरा पुलिस थाने में संबंधित कानून की धाराओं में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :