बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. टेक्नोलॉजी
  3. मोबाइल मेनिया
  4. What is the price of Realme 12 Pro 5G series in India
Last Updated : शनिवार, 3 फ़रवरी 2024 (19:35 IST)

Realme 12 Pro Series ने तोड़ा रिकॉर्ड, कीमत का भी खुलासा

Realme 12 Pro series
Realme 12 Pro Series Sales Record: रियलमी इसी हफ्ते Realme 12 Pro और Realme 12 Pro+ को लॉन्च किया है। इन फोन की पहली ओपन सेल 6 फरवरी को लाइव होने जा रही है। ग्राहकों के लिए अर्ली एक्सेस सेल फिल्हाल जारी है। रियलमी ने इसे लेकर नई जानकारी दी है। इसके मुताबिक फोन बिक्री को लेकर नए रिकॉर्ड बना दिए हैं। रियलमी 12 प्रो सीरीज 5जी की कीमत 25,999 रुपए से शुरू होती है।
कंपनी के अनुसार Realme 12 Pro series ने सबसे तेजी से बिकने को लेकर नया सेल्स रिकॉर्ड बना दिया है। इन फोन ने नया सेल्स रिकॉर्ड अपने प्राइस सेगमेंट में बिकने वाले फोन को लेकर बनाया है। कंपनी ने इन फोन की लॉन्चिंग के साथ ही प्री-ऑर्डर लाइव कर दिए थे। ग्राहकों को नया फोन 5999 रुपए चुकाने के साथ एडवांस में बुक करने का मौका दिया गया था।  
 
कंपनी ने यहां कहा कि रियलमी 12 प्रो सीरीज 5जी में दो स्मार्टफोन, रियलमी 12 प्रो प्लस 5जी और रियलमी 12 प्रो 5जी लॉन्च किए गए हैं। ये दोनों स्मार्टफ़ोन नेक्स्ट-जेन इमेजिंग स्मार्टफोन हैं, जो रियलमी की पुनर्निर्मित ‘मेक इट रियल’ ब्रांड भावना की ओर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हैं, और युवाओं के अनुरूप ब्रांड की एक नई पहचान प्रस्तुत करते हैं। 
 
रियलमी 12 प्रो प्लस 5जी में अगली जनरेशन की इमेजिंग तकनीक है और इसमें फुल-फोकल-लेंथ, लॉसलेस ज़ूम क्षमताओं और क्वालकॉम के सहयोग से विकसित प्रोप्राइटरी मास्टरशॉट एल्गोरिदम संभव बनाने के लिए अत्याधुनिक पेरिस्कोप टेलीफोटो टेक्नोलॉजी दी गई है। 
 
रियलमी 12 प्रो प्लस 5जी रियलमी की ओर से सबसे नया प्रीमियम स्मार्टफोन है, जो युवाओं के लिए फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी का अनुभव नए आयाम में ले जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
Realme 12 Pro series
उसने कहा कि रियलमी ने सदैव अपने ग्राहकों को बेहतरीन डिज़ाइन के साथ नई टेक्नोलॉजी प्रदान करने में अग्रणी भूमिका निभाई है। रियलमी डिज़ाइन स्टूडियो ने रियलमी 12 प्रो सीरीज़ 5जी के लक्ज़री वॉच-प्रेरित डिज़ाइन के लिए प्रसिद्ध लक्ज़री वॉच डिज़ाइन मास्टर ओलिवियर सेवियो के साथ भी सहयोग किया है। 
 
रियलमी ने सर्वश्रेष्ठ सिनेमेटोग्राफ़ी के लिए ऑस्कर विजेता, क्लाउडियो मिरांडा के साथ भी सहयोग किया है ताकि इस सीरीज़ के लिए उनकी पुरस्कार विजेता फिल्मों से प्रेरित तीन कैमरा फिल्टर तैयार किए जा सकें। ये तीन कैमरा फ़िल्टर हैं: जर्नी फिल्टर – “लाइफ ऑफ पाई” इंस्पिरेशन, मेमोरी फिल्टर – “द क्यूरियस केस ऑफ बेंजामिन बटन” स्टाइलिया और मेवरिक फिल्टर – “टॉप गन: मेवरिक” इन्फ्लुएंस।
 
मोबाइल, कंप्यूट और एक्सआर, बिज़नेस डेवलपमेंट, क्वालकॉम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सौरभ अरोड़ा ने कहा कि स्नैपड्रैगन 7एस जेन 2 पर चलने वाला रियलमी 12 प्रो सीरीज़ 5जी विभिन्न यूज़र अनुभवों के साथ प्रीमियम अनुभव प्रदान करने के लिए अपने पार्टनर्स के के साथ काम करने की हमारी प्रतिबद्धता पर बल देता है। चाहे फोटोग्राफी हो, गेमिंग, संगीत या केवल उत्पादकता बढ़ाना हो, ये डिवाइस हर मामले में सर्वश्रेष्ठ फ़ीचर्स और परफ़ॉर्मेंस प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं। हमारा स्नैपड्रैगन प्लेटफ़ॉर्म अपने इंटीग्रेटेड एआई इंजन के साथ ज़्यादा इंट्यूटिव अनुभव और परफ़ॉर्मेंस प्रदान करता है, साथ ही बेहतर 5जी एवं वाई-फाई स्पीड भी मिलते हैं।
 
डॉल्बी लैबोरेटरीज के भारत में विपणन निदेशक समीर सेठ ने कहा कि रियलमी 12 प्रो सीरीज 5जी के लॉन्च के साथ हमें और ज़्यादा भारतीयों तक डॉल्बी एटमॉस का शानदार साउंड एक्सपीरियंस पहुँचाने के लिए रियलमी के साथ सहयोग करने की ख़ुशी है। अब यूज़र्स को रिच, मल्टीडाइमेंशनल साउंड का अनुभव मिलेगा, जिसमें उनके द्वारा ग्रहण किए जाने वाले हर तरह के मनोरंजन में ज़्यादा डेप्थ, क्लैरिटी, और डिटेल्स प्राप्त होंगी।
ये भी पढ़ें
हमारे क्षेत्र में अपने तटरक्षक बल की जानकारी दे भारत : मालदीव सरकार