मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Serial killer of watchmen in Madhya Pradesh arrested from Bhopal
Written By Author विकास सिंह
पुनः संशोधित शुक्रवार, 2 सितम्बर 2022 (11:43 IST)

मध्यप्रदेश में चौकीदारों का सीरियल किलर भोपाल से गिरफ्तार, फेमस होने के लिए 6 चौकीदारों को उतारा मौत के घाट

सागर में 4 चौकीदारों की हत्या के बाद भोपाल के खजूरी इलाके में भी चौकीदार को उतारा मौत के घाट

भोपाल। सागर के सीरियल किलर को पुलिस ने भोपाल से गिफ्तार कर लिया है। पुलिस गिरफ्तर में आए सीरियल किलर शिवप्रसाद ने चौंकाने वाले खुलासे किए है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि उसने 4 नहीं अब तक 6 चौकीदारों को मौत के घाट उतारा है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि सागर में चार चौकीदारों की हत्या के बाद उसने भोपाल में खजूरी इलाके में भी चौकीदार की हत्या की। इसके साथ कुथ दिनों पहले आरोपी ने महाराष्ट्र के पुणे में भी एक चौकीदार को मौत के घाट उतार दिया था। 
 
'मशहूर' होने के लिए 6 चौकीदारों की हत्या-सागर में चार चौकीदारों की हत्या करने वाले सीरियल किलर शिवप्रसाद को पुलिस ने मोबाइल फोन की लोकेशन के आधार पर सुबह 3.30 बजे भोपाल से गिरफ्तार किया है। आरोपी शिवप्रसाद चौकीदार की हत्या के बाद उनके पुलिस फोन को भी साथ ले जाता था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने अब तक 6 चौकीदारों की हत्या की है। जिसमें सागर के चार चौकीदार के साथ भोपाल और पुणे में भी एक-एक व्यक्ति है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि वह सिर्फ फेमस होने के लिए हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने सीरियल किलर पर 30 हजार का इनाम रखा था। 

रात में बनाता था चौकीदारों को शिकार- पुलिस गिरफ्त में आया सीरियल किलर शिवप्रसाद रात में चौकादीरों का अपना निशाना बनाता है। सीरियल किलर रात के अंधेरे में हत्या की वारदात को अंजाम देता है और उसके निशाने पर सिक्योरिटी गार्ड होते हैं। सीरियल किलर वारदता में पत्थर, लाठी और  डंडे के साथ अन्य भारी वस्तुएं इस्तेमाल करता है। सीरियल किलर ने बीते मंगलवार रात मोती नगर थाना क्षेत्र मंगल अहीरवार नामक एक गार्ड को मंगलवार रात को अपना शिकार बनाया। में हुआ। इससे पहले दो मामले कैंट और सिविल लाइन थाने से सामने आया था। 

सागर में सीरियल किलिंग की शुरुआत इस साल मई महीने में शुरू हुई जब सागर के मकरोनिया थाना क्षेत्र में एक गार्ड मृत मिला था। 58 साल का उत्तम रजक एक ओवरब्रिज के लिए नाइट ड्यूटी करता था। और उस पर हमला तब हुआ जब वह सो रहा था। वहीं सिर पर वार करने के बाद आरोपी ने उसके चेहरे पर जूता रख दिया था। इस वारदात के बाद पुलिस इसे रूटीन केस ही समझ रही थी, लेकिन मंगलवार सुबह गार्ड शंभू शरण दूबे का शव मिलने के बाद दहशत फैल गई। उसके सिर पर पत्थर या हथोड़े जैसी किसी भारी चीज से वार किया गया था। और उसपर भी हमला सोते वक्त ही किया गया। इस दौरान पुलिस को घटनास्थल से खून से सना एक पत्थर मिला। 
 
ये भी पढ़ें
आंग सान सू ची को चुनावी धोखाधड़ी मामले में 3 साल की सजा