निसर्ग तूफान ने मध्यप्रदेश में दी दस्तक,कई जिलों में भारी बारिश,खंडवा,खरगौन, बड़वानी में निचले इलाके जलमग्न

खंडवा में 13 और बड़वानी में 10 सेमी से अधिक बारिश रिकॉर्ड

Author विकास सिंह| Last Updated: गुरुवार, 4 जून 2020 (10:34 IST)
भोपाल। महाराष्ट्र में तबाही मचाने वाले का असर अब में दिखाई दे रही है। तूफान के असर के चलते प्रदेश के कई जिलों में हो रही है। पश्चिम मध्यप्रदेश के कई जिले खंडवा, खरगौन, बड़वानी, शाजापुर, बुराहानपुर बारिश से तरबतर हो गए है जिससे पारे में रिकॉर्ड गिरावट आई है। खंडवा में 132 मिमी, खरगौन में 66.5 मिमी, बड़वानी 97 मिमी, सेंधवा में 104 मिमी, निवाड़ी में 102 मिमी, वहीं इंदौर,शाजापुर और बुरहानपुर मे 50 मिमी से अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई है।

निसर्ग तूफान का सबसे ज्यादा असर इंदौर और उज्जैन संभाग में नजर आ रहा है। खंडवा
खरगौन और बड़वानी में लगातार बारिश होने से निचले इलाको में पानी भर गया है और कई बस्तियां पानी में डूब गई है। तूफान के असर के चलते प्रदेश के कई जिलों में रात भर से बारिश का दौर जारी है और प्रशासन अब अलर्ट मोड पर है। लगातार बारिश होने से आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है और खंडवा होशंगाबाद सड़क मार्ग के बंद होने की खबर मिल रही है।
Cyclone Nisarga
भोपाल मौसम केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने कहा कि तूफान पश्चिमी विदर्भ में पहुंच गया है जो कि मध्यप्रदेश का बॉर्डर है, तूफान के चलते मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटों में कई जिलों में भारी बारिश के होने का अनुमान है। निसर्ग तूफान के असर के चलते पूरे पश्चिमी मध्यप्रदेश में आसमान पर काले घने बाद छाए हुए है और कई जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है।
निसर्ग तूफान के चलते मौसम विभाग ने पहले ही भारी बारिश को लेकर कई जिलों ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है।

भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट – रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, देवास, छिंदवाड़ा, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और शाजापुर

हल्की बारिश को लेकर यलो अलर्ट - भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर,जबलपुर, सागर, उज्जैन, ग्वालियर, रीवा,शहडोल और चंबल संभाग के जिलों में



और भी पढ़ें :